ताज़ा खबर
 

फिर चला ऋषभ पंत का बल्ला, तूफानी पारी खेल इंडिया ए को दिलाई सीरीज

ऋषभ पंत ने 71 गेंदों में 11 चौकों की मदद से नाबाद 67 रनों की पारी खेली। कप्तान करुण नायर ने 55 रनों का योगदान दिया। उन्होंने अपनी पारी में 63 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके मारे। पंत के साथ जयंत यादव 23 रनों पर नाबाद लौटे।

ऋषभ पंत। फाइल (फोटो)

इंडिया-ए ने दूसरे टेस्ट मैच के चौथे और आखिरी दिन शुक्रवार को वेस्टइंडीज-ए को पांच विकेट से हरा दिया। वेस्टइंडीज-ए ने चौथी पारी में इंडिया-ए के सामने 321 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे इंडिया-ए ने आखिरी दिन पांच विकेट खोकर 67.1 ओवरों में हासिल कर लिया। इंडिया-ए ने दिन की शुरुआत तीन विकेट के नुकसान पर 214 रनों के साथ की थी। चौथे दिन इंडिया-ए को 107 रनों की दरकार थी जिसे उसने बिना किसी परेशानी के हासिल कर लिया। इंडिया-ए के लिए हनुमा विहारी ने 68 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 139 गेंदें खेलीं और पांच चौके लगाए। ऋषभ पंत ने 71 गेंदों में 11 चौकों की मदद से नाबाद 67 रनों की पारी खेली। कप्तान करुण नायर ने 55 रनों का योगदान दिया। उन्होंने अपनी पारी में 63 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके मारे। पंत के साथ जयंत यादव 23 रनों पर नाबाद लौटे। वेस्टइंडीज-ए ने पहली पारी में 302 रन बनाए थे और इंडिया-ए को पहली पारी में 192 रनों पर ढेर कर दिया था।

दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाड़ी ऋषभ पंत (फोटो सोर्स- पीटीआई)

इंडिया-ए के गेंदबाजों ने टीम की दमदार वापसी कराई और वेस्टइंडीज-ए को 210 रनों पर समेट दिया जिससे इंडिया-ए को 321 रनों का लक्ष्य मिला। ऋषभ पंत पहली पारी के दौरान सिर्फ तीन रन ही बना पाए थे, लेकिन दूसरी पारी में अहम मौके पर वह टीम के भरोसे पर खड़े उतरे और भारत को जीत दिलाने का काम किया। इस साल पंत का फॉर्म शानदार रहा है। इंडिया ए से पहले वह आईपीएल में भी अपना जलवा बिखेर चुके हैं. धोनी के बाद पंत के रूप में भारतीय टीम के पास एक युवा विकेटकीपर मौजूद है।

दिल्ली की ओर से खेलते हुए इस साल पंत ने कई रिकॉर्ड बनाए। वह इस सीजन दिल्ली के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इसके अलावा सनराइजर्स हैदराबाद जैसी मजबूत गेंदबाजी लाइन अप वाली टीम के खिलाफ उन्होंने शानदार शकत जड़ अपनी दमदार बल्लेबाजी का नमूना भी पेश किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App