ताज़ा खबर
 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रन बनाने को बेताब ऋषभ पंत, खुद को बताया धोनी का सुपर फैन

Twenty20 Internationals and Test series against South Africa: ' पंत के मुताबिक अभी उनका पूरा फोकस अपने प्रदर्शन पर है और वह धोनी से खुद की तुलना पर ज्यादा ध्यान नहीं देना चाहते।

Author नई दिल्ली | Updated: September 11, 2019 6:51 PM
महेंद्र सिंह धोनी और ऋषभ पंत।

Indian wicketkeeper-batsman Rishabh Pant: भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर अपनी बात रखी। बुधवार को एक प्रचार कार्यक्रम के दौरान पंत से धोनी को लेकर सवाल किया गया तो इस पर उन्होंने अपनी राय दी। धोनी से खुद की तुलना होने पर पंत ने कहा, ‘मैं धोनी भाई का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं लेकिन मैं इस तुलना पर फोकस करने की बजाय अपने खेल पर ध्यान दे रहा हूं।’ पंत के मुताबिक अभी उनका पूरा फोकस अपने प्रदर्शन पर है और वह धोनी से खुद की तुलना पर ज्यादा ध्यान नहीं देना चाहते। वेस्टइंडीज दौरे पर औसत प्रदर्शन के कारण आलोचना झेल रहे ऋषभ पंत ने आगे कहा कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टी20 और टेस्ट सीरीज के जरिये नये सिरे से शुरूआत करना चाहते हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज 15 सितंबर से शुरू होगी।

पंत ने कहा, ‘मैने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिये काफी मेहनत की है। मैं सकारात्मक सोच के साथ खेलूंगा और नए सिरे से शुरुआत करना चाहूंगा।’’ वेस्टइंडीज दौरे के बारे में उन्होंने कहा ,‘‘ टीम का प्रदर्शन शानदार रहा। सारे मैच जीतकर लौटना सुखद था। लेकिन अब वह बीती बात हो चुकी है। हमें घरेलू श्रृंखला खेलने का फायदा मिलेगा और सबसे अहम अच्छी शुरूआत करना होगा।’’ बता दें कि पंत पिछले कुछ मैचों के दौरान मिले मौकों का सही उपयोग नहीं कर सकें हैं।

पंत ने कहा , ‘मैं अपने प्रदर्शन में सुधार करके भारत की जीत का सूत्रधार बनना चाहता हूं। इस समय फोकस दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन पर है। एक समय पर एक श्रृंखला के बारे में ही सोचते हैं।’ पंत ने आईपीएल के दौरान अपनी बल्लेबाजी से सभी को खासा प्रभावित किया था। इसके अलावा उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज के दौरान शतक लगाकर कप्तान कोहली का विश्वास भी जीता। हालांकि, वनडे और टी-20 में पंत को अभी खुद को साबित करने की जरूरत है। (भाषा इनपुट के साथ)

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 इस कारण गर्दन में बाउंसर लगने के बाद भी बच गए थे शिखर धवन, स्टार क्रिकेटर ने खुद किया खुलासा