ताज़ा खबर
 

पिता की मौत के बाद मैदान पर उतरे ऋषभ पंत, फैंस ने की सचिन से तुलना

क्रिकेट के प्रति उनकी जज्बे के चलते उनकी तुलना महानतम क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली से होने लगी है।

गुजरात लायंस के खिलाफ छक्का उड़ाते दिल्ली डेयरडेविल्स के ओपनर ऋषभ पंत। (पीटीआई फोटो)

आईपीएल-10 में दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से खेलते हुए ऋषभ पंत ने खेल के प्रति अपने जज्बे का शानदार परिचय दिया है। क्रिकेट के प्रति उनकी जज्बे के चलते उनकी तुलना महानतम क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली से होने लगी है। दरअसल कुछ दिनों पहले ऋषभ पंत के पिता का देहातं हो गया था। इसके चलते वह उत्तराखंड अपने घर वापस चले गए थे। मगर आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ होने वाले मैच के लिए वह अपनी टीम से वापस जुड़ गए। बता दें कि साल 2006 में अपनी पहली रणजी सीजन में कर्णाटक के खिलाफ मैच के दौरान विराट कोहली के पिता का निधन हो गया था। इसके बावजूद उन्होंने मैच खेला और 90 रन की पारी खेली। इसके अलावा पिता की मौत के अगले दिन ही सचिन तेंदुलकर 1999 वर्ल्ड कप में के लिए बल्लेबाजी करने उतरे थे। सचिन तब जिम्बाब्वे के खिलाफ शानदार पारी खेली थी अब इन दिग्गज खिलाड़ियों के साथ पंत की भी तुलना की जाने लगी है।

युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत आईपीएल टीम दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के लिए खेलते हैं। उनके पिता का निधन 4 अप्रैल को रुड़की में हुआ था। तब ऋषभ अपने पिता के अंतिम संस्‍कार में शामिल होने के लिए वापस अपने घर गए थे। लेकिन जब टीम को उनकी जरूरत हुई तो वो वापस लौट आए। दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के कोच पैडी उप्‍टन ने बताया कि 19 साल के पंत वही काम करेंगे जो भारतीय क्रिकेट के सुपर सितारे सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली कर चुके हैं। उन्‍होंने कहा, ”ऋषभ शाम को हमसे जुड़ जाएंगे। पूरी टीम उनके साथ होगी और सहारा देगी। वह युवा है। जो कुछ भी उनके परिवार में हुआ है वह उनके लिए काफी मुश्किल समय है। इस तरह के वाकये लंबे समय तक असर डालते हैं। हमें उसकी मानसिक स्थिति को लेकर मददगार होना होगा।”

क्रिकेट के बाद अब गायकी में हिट हुए सचिन तेंदुलकर; कुछ यूं छेड़ी 'क्रिकेट वाली बीट'

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App