X

Ind vs Eng 5th Test: ऋषभ पंत ने छक्का लगाकर पूरा किया अपना पहला टेस्ट शतक, इस मामले में धोनी को छोड़ा पीछे

ind vs Eng, India vs England 5th Test Match: पंत ने आदिल राशिद की गेंद पर छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया। इसके साथ ही पंत बतौर विकेटकीपर इंग्लैंड में शतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज भी बन गए। पंत से पहले पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इंग्लैंड में सबसे अधिक 92 रनों की पारी खेली थी।

ind vs Eng, India vs England 5th Test Match: भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का पहला शतक लगाया। पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच में शतक जड़कर भारतीय टीम की जीत की उम्मीदों को बनाए रखा, लेकिन 114 के स्कोर पर वह कैच आउट हो गए। इससे पहले पंत ने आदिल राशिद की गेंद पर छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया। इसके साथ ही पंत बतौर विकेटकीपर इंग्लैंड में शतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज भी बन गए। पंत से पहले पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इंग्लैंड में सबसे अधिक 92 रनों की पारी खेली थी। इससे पहले केएल राहुल ने शतक जमाया। ऋषभ पंत से पहले कपिल देव ने साल 1979-80 के दौरान दिल्ली के मैदान पर छक्का जड़कर अपना पहला टेस्ट शतक पूरा किया था। वहीं इरफान पठान और हरभजन सिंह ने भी छक्के के साथ ही शतक पूरा किया था।

भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत (फोटो सोर्स- एपी)

बता दें कि राहुल ने 46 और अजिंक्य रहाणे ने 10 रन से आगे खेलना शूरू किया। दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 118 रनों की साझेदारी की। रहाणे टीम के 120 के स्कोर पर मोइन अली की गेंद पर आउट हो गए। उन्होंने 106 गेंदों की पारी में पांच चौकों की मदद से 37 रन बनाए।

रहाणे के आउट होने के एक रन बाद ही अपना पदार्पण मैच खेल रहे और पहली पारी में अर्धशतक बनाने वाले हनुमा विहारी खाता खाले बिना बेन स्टोक्स की गेंद पर आउट हो गए। राहुल ने इसके बाद पंत के साथ मिलकर लंच तक भारत को और झटका नहीं लगने दिया। लंच तक दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 46 रन की साझेदारी हुई थी।

  • Tags: Rishabh Pant,