ताज़ा खबर
 

ऋषभ पंत को मिला गांगुली और पोंटिंग का साथ, कहा- वर्ल्ड कप में मिले ये बड़ी जिम्मेदारी

भारत के पास रोहित शर्मा, शिखर धवन और कप्तान विराट कोहली के रूप में शीर्ष तीन पर दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज है लेकिन चौथा नंबर लगातार सिरदर्द बना हुआ है।

Author Updated: March 19, 2019 2:17 PM
सौरव गांगुली, ऋषभ पंत और रिकी पोंटिंग।

वर्ल्ड क्रिकेट के महानतम कप्तानों में शुमार रिकी पोंटिंग ने ऋषभ पंत को भारत की वर्ल्ड कप टीम में चौथे नंबर के बल्लेबाज के रूप में शामिल करने की हिमायत की। वहीं सौरव गांगुली ने उसे भारतीय टीम के लिये ‘अनमोल धरोहर’ बताया। इंग्लैंड में 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप के लिये भारतीय बल्लेबाजी क्रम में चौथे नंबर को लेकर काफी अटकलें लगाई जा रही है। भारत के पास रोहित शर्मा, शिखर धवन और कप्तान विराट कोहली के रूप में शीर्ष तीन पर दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज है लेकिन चौथा नंबर लगातार सिरदर्द बना हुआ है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और आईपीएल में दिल्ली केपिटल्स टीम के मुख्य कोच पोंटिंग ने इस बारे में पूछने पर कहा ,‘‘ मैं चयनकर्ता होता तो उसे विश्व कप टीम में रखता। चौथे नंबर के लिये उससे बेहतर खिलाड़ी कोई नहीं है। वह टीम में एक्स फैक्टर बन सकता है।’’ वहीं भारत को 2003 विश्व कप फाइनल तक ले जाने वाले पूर्व कप्तान गांगुली ने इस बात से असहमति जताई कि ऋषभ टेस्ट क्रिकेट के अपने प्रदर्शन को सीमित ओवरों में दोहरा नहीं सके हैं।

उन्होंने कहा ,‘‘ सीमित ओवरों में भारत के पास महेंद्र सिंह धोनी जैसा महान खिलाड़ी है और यही वजह है कि पंत को नियमित तौर मौके नहीं मिलते। टेस्ट में वह नियमित खेल रहा है और उसका फॉर्म देखिये। अगले दस साल में वह भारतीय टीम के लिये अनमोल धरोहर साबित होगा।’’गांगुली ने कहा ,‘‘ मैं उसे करीब से देख रहा हूं। वह काफी अनुशासित है और नेट अभ्यास के दौरान भी काफी मेहनत करता है। यह अच्छे खिलाड़ी के लक्षण है।’’

चौथे नंबर के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा ,‘‘ मुझे लगता है कि विराट को इस बारे में राय देने की जरूरत नहीं है। उसने अपने दिमाग में तय कर रखा होगा कि उसका चौथे नंबर का बल्लेबाज कौन है। ऋषभ है, अंबाती रायुडू है और चेतेश्वर पुजारा भी विकल्प हो सकता है।’’ आईपीएल में पोंटिंग का नाता मुंबई इंडियंस के साथ रहा तो गांगुली कोलकाता नाइट राइडर्स और पुणे वारियर्स से जुड़े रहे। दोनों के लिये दिल्ली केपिटल्स के साथ पहला अनुभव है लेकिन दोनों को अब तक कुछ खास नहीं कर सकी इस टीम से इस सत्र में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 South Africa vs Sri Lanka 1st T20: पहले टी-20 मैच में इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका
2 रिकी पोंटिंग ने बताया क्यों वर्ल्ड कप में विराट कोहली के लिए जरूरी हैं धोनी
3 “धोनी को एक साल तक मौका दिया, अंबाती रायुडू को इतनी जल्‍दी टीम से निकालना गलत”
ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit