ताज़ा खबर
 

वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत को नहीं शामिल करने पर बोले रिकी पोंटिंग, भारतीय टीम से हो गई ये बड़ी भूल

पंत मौजूदा समय में आईपीएल में बल्ले से लगातार रन बनाने का काम कर रहे हैं। पंत के लिए आईपीएल का यह सीजन अभी तक शानदार गुजरा है।

रिकी पोंटिंग। (फोटो सोर्स- पीटीआई)

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर और दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने ऋषभ पंत को वर्ल्ड कप टीम में नहीं शामिल करने पर हैरानगी जताई है। पोंटिंग ने कहा कि पंत भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में ‘एक्स-फैक्टर’ हो सकते थे। पोंटिंग सोमवार की रात को पंत से मिले थे, इससे कुछ घंटे पहले भारतीय टीम की घोषणा की गयी थी जिसमें रिजर्व विकेटकीपर के स्थान पर दिनेश कार्तिक को तरजीह दी गई थी। दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच ने कहा, ‘‘हां, जब उसे भारतीय टीम से बाहर रखा गया तो मुझे हैरानी हुई थी। मुझे लगा कि वह टीम के अंदर होगा और वह अंतिम एकादश में शामिल रहेगा। मुझे लगा कि उसके जैसे खिलाड़ी के चौथे या पांचवें स्थान पर रहना ‘एक्स-फैक्टर’ हो सकता है और यही भारत व अन्य टीमों के बीच अंतर पैदा करेगा। ’’ पंत मौजूदा समय में आईपीएल में बल्ले से लगातार रन बनाने का काम कर रहे हैं। पंत के लिए आईपीएल का यह सीजन अभी तक शानदार गुजरा है।

पोंटिंग ने कहा, ‘‘हम भारतीय क्रिकेट के बारे में एक चीज जानते हैं कि उनकी बल्लेबाजी में काफी गहराई होती है और इस बार ऋषभ को छोड़ दिया गया। यह जानते हुए कि वह कैसा है और उसमें किस तरह की प्रतिभा है, अगर वह अपने करियर के समापन तक कम से कम तीन विश्व कप में नहीं खेला तो मुझे हैरानी होगी। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘मेरी उससे थोड़ी बात हुई। उसने इस फैसले को सहजता से लिया है। इसमें कोई शक नहीं कि वह निराश है, उसे इस टीम में शामिल होना अच्छा लगता है लेकिन उसे एक चीज याद रखनी होगी कि संभवत: उसे तीन या चार विश्व कप में खेलने का मौका मिलेगा। ’’ (भाषा इनपुट के साथ)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IPL 2019: धोनी के बाद अब अंपायर से जा भिड़े रविंद्र जडेजा, देखें वीडियो
2 SRH vs CSK: वार्नर-बेयरस्टो की जोड़ी ने फिर दिखाया कमाल, चेन्नई को मिली 6 विकेट से करारी हार
3 IPL 2019: डांस के भी यूनिवर्सल बॉस हैं क्रिस गेल! देखें VIDEO
टीम इंडिया का AUS दौरा
X