ताज़ा खबर
 

खराब फॉर्म से जूझ रही ऑस्ट्रेलियाई टीम के इस खिलाड़ी पर रिकी पोंटिंग ने जताया भरोसा, कहा- ओपनिंग कराना चाहिए

कोहली के पास अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने का शानदार मौका है। हालांकि, कमजोर नजर आ रही ऑस्ट्रेलियाई टीम को भारतीय टीम हल्के में लेने की भूल कतई नहीं करेगी। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने सीरीज शुरू होने से पहले कप्तान टिम पेन को एक सलाह दी है। रि

Author November 27, 2018 1:13 PM
ऑस्ट्रेलियाई टीम और पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 6 दिसंबर को सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जाना है। वहीं बुधवार से दोनों टीमों के बीच एक प्रैक्टिस मैच भी खेला जएगा। भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए यह सीरीज बेहद अहम है। कोहली के पास अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने का शानदार मौका है। हालांकि, कमजोर नजर आ रही ऑस्ट्रेलियाई टीम को भारतीय टीम हल्के में लेने की भूल कतई नहीं करेगी। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने सीरीज शुरू होने से पहले कप्तान टिम पेन को एक सलाह दी है। रिकी पोंटिंग ने कहा, ”एरोन फिंच को अनकैप्ड खिलाड़ी मार्कस हैरिस के साथ ओपनिंग करनी चाहिए। वहीं उस्मान ख्वाजा से नंबर तीन पर बल्लेबाजी करानी चाहिए। फिंच पूरी दुनिया में टी 20 और वनडे में ओपनिंग कर चुके हैं और वह इन दोनों फॉर्मेट के सफल बल्लेबाज रहे हैं। ऐसे में उन्हें टेस्ट टीम में भी ओपनिंग करने का मौका दिया जाना चाहिए। मुझे विश्वास है कि वह यहां भी बेहतर बल्लेबाज साबित होंगे।”

एरोन फिंच ऑस्ट्रेलिया के लिए वनडे और टी-20 में लगातार ओपनिंग करते रहे हैं, लेकिन टेस्ट में अभी तक उन्हें ऐसा करने का मौका नहीं दिया गया। फिंच और भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा की स्थिति इस समय एक जैसी ही है। इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के दौरान जब भारतीय ओपनर्स लगातार फ्लॉप हो रहे थे तो क्रिकेट के दिग्गजों ने टीम को रोहित शर्मा से ओपनिंग कराने की वकालत की थी। हालांकि, ऐसा हो नहीं पाया था।

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रोहित को लगातार तीन मैचों में 5वें स्थान पर बल्लेबाजी करने का मौका मिला था और वह सभी पारियों में फ्लॉप साबित रहे थे। ऑस्ट्रेलिया दौरे की बात करें तो टीम के पास युवा पृथ्वी शॉ, केएल राहुल और मुरली विजय जैसे अनुभवी ओपनर्स टीम में पहले से ही मौजूद है। ऐसे में रोहित शर्मा अगर टीम मे खेलते हैं तो उन्हें मिडल ऑर्डर में ही बल्लेबाजी करनी होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App