ताज़ा खबर
 

टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया की हार, पढ़ें महेंद्र सिंह धोनी ने क्या दिया जवाब

धोनी ने कहा "दोनों टेस्ट मैचों में भारतीय खिलाड़ियों ने दक्षिण अफ्रीका के 20 विकेट चटकाए थे। मैं भारतीय टीम की हार पर कुछ जवाब नहीं देना चाहूंगा लेकिन एक बात कहूं तो इसे मैं सकारात्मक तौर पर देखता हूं।"

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी। (File Photo : PTI)

केपटाउन के बाद सेंचुरियन में खेले गए दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका से हारने के बाद भारतीय टीम ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से हाथ धो लिया है। इस पर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि टीम के सकारात्मक प्रदर्शन को देखना ज्यादा महत्वपूर्ण है। चेन्नई में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान धोनी ने कहा “दोनों टेस्ट मैचों में भारतीय खिलाड़ियों ने दक्षिण अफ्रीका के 20 विकेट चटकाए थे। मैं भारतीय टीम की हार पर कुछ जवाब नहीं देना चाहूंगा लेकिन एक बात कहूं तो इसे मैं सकारात्मक तौर पर देखता हूं। टेस्ट मैच जीतने के लिए 20 विकेट चाहिए होते हैं। हमने 20 विकेट लिए और यही बहुत बड़ी बात है।”

धोनी ने कहा “अगर आप 20 विकेट नहीं ले सकते तो आप कभी भी टेस्ट मैच नहीं जीत सकते। ऐसा दोनों जगहों पर जरूरी है, चाहे वह आपके अपने घर में हो या किसी अन्य देश में। हमने 20 विकेट लीं जिसका मतलब है कि आप हमेशा जीतने की स्थिति में हैं। एक बार आप रन बनाना शुरु करते हैं तो आपके जीतने के चांस बढ़ जाते हैं।” इसके अलावा धोनी से उनके आईपीएल की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स में वापसी को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा “आईपीएल की फ्रेंचाइजी टीमों ने उनसे अपनी टीम में शामिल होने के लिए संपर्क किया है। पीली ब्रिगेड को छोड़कर किसी अन्य टीम में शामिल होने का तो सवाल ही नहीं बनता है।”

धोनी ने कहा “चेन्नई सुपरकिंग्स में वापस न आने की बात तो मेरे दिमाग में भी नहीं आती। कई लोगों ने मुझसे संपर्क किया लेकिन मैं चेन्नई सुपरकिंग्स में वापसी न करने की बात सोच भी नहीं सकता।” इसके अलावा धोनी ने यह भी कहा कि चेन्नई सुपरकिंग्स के फैन्स ने उन्हें बहुत प्यार दिया है। इतना ही नहीं धोनी ने टीम मैनेजमेंट की काफी प्रशंसा भी की जो कि पिछले कुछ समय में बहुत ही बुरे दौर से गुजर रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App