ताज़ा खबर
 

‘माफी लायक नहीं अंपायर की गलती’, मलिंगा की नो बॉल पर क्रिकेट की हस्तियों ने यूं साधा निशाना

IPL 2019, RCB vs MI: टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 187 रन बनाने में कामयाब रही। जबकि 188 रनों का पीछा करने उतरी विराट कोहली की आरसीबी 6 रन से चूक गई और मैच गंवा बैठी।

गेंदबाजी के दौरान लसिथ मलिंगा। (Screengrab)

RCB vs MI, 7th Match:आईपीएल के 12वें सीजन में अब तक खेले गए सात मुकाबलों में अंपायरिंग बेहद साधारण रही है। गुरुवार को मुंबई इंडियंस और मेजबान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले गए रोमांचक मुकाबले के दौरान भी अंपायर ने कुछ गलत फैसले दिए। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 187 रन बनाने में कामयाब रही। जबकि 188 रनों का पीछा करने उतरी विराट कोहली की आरसीबी 6 रन से चूक गई और मैच गंवा बैठी। आखिरी गेंद तक गए इस रोमांचक मुकाबले में आरसीबी को आखिरी गेंद पर जीत के लिए 7 रनों की दरकार थी और स्ट्राइक पर युवा शिवम दुबे मौजूद थे। इस गेंद पर आरसीबी कोई रन नहीं बना सकीं, लेकिन रिप्ले देखने पर साफ पता चल रहा था कि ये गेंद नो बॉल है। अंपायर एस रवि इस बात पर गौर नहीं कर सकें और बेंगलौर को 6 रनों से मैच गंवाना पड़ा। अंपायर की इस गलती पर आरसीबी के कप्तान विराट कोहली निराश नजर आए।

कोहली ने मैच के बाद कहा कि यह आईपीएल है न कि कोई क्लब क्रिकेट। विराट के अलावा मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने भी इस तरह के फैसले को लेकर अपनी निराशा जाहिर की। दरअसल, 19वें ओवर में जसप्रीत बुमराह की गेंद को वाइड देने से रोहित खफा नजर आए। विराट-रोहित के साथ साथ क्रिकेट के कई दिग्गज खराब आईपीएल में हुए खराब अंपायरिंग की निंदा कर रहे हैं। पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि इससे अच्छा तो यही होता कि शिवम उस गेंद पर आउट हो जाते कम से कम अंपायर गेंद चेक तो करते।

वहीं क्रिकेटर से कॉमेंटेटर बने संजय मांजरेकर ने ट्वीट कर लिखा, ‘आज रात उच्च गुणवत्ता वाला क्रिकेट। वाह! युवी, हार्दिक, चहल, उमेश, विराट, एबी, बुमराह और मलिंगा सभी खेल को महान ऊंचाइयों पर ले जा रहे हैं, लेकिन आखिरी गेंद पर ‘नो बॉल’ अंपायर से मिस होना माफी लायक गलती नहीं है।’ बता दें कि बैंगलोर की टीम को अंतिम ओवर में 17 रनों की जरूरत थी और जीत की उम्मीदें एबी डिविलियर्स पर टिकी थी। एबी 41 गेंदों में नाबाद 70 रन बनाने में सफल हुए, लेकिन वह टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे। लसिथ मलिंगा की सधी हुई गेंदबाजी के सामने एबी के सारे प्लान फेल होते नजर आए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Pak vs Aus Score Updates: पाकिस्तान ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी करेगा ऑस्ट्रेलिया
2 IPL 2019: मैच हार गए लेकिन यह रिकॉर्ड बना गए कोहली, आईपीएल में ऐसा करने वाले दूसरे क्रिकेटर
3 VIDEO: पांड्या ने मारा ऐसा छक्का, स्टेडियम के छत पर पहुंची गेंद, दिखाने लगे मसल्स!