ताज़ा खबर
 

IPL: RCB के मालिक ने खर्च किए हैं 80 करोड़ रुपए, 7 साल से खिताब को तरस रही विराट की टीम

IPL 2019: आरसीबी ने इस साल 24 सदस्यीय टीम को बनाने के लिए 80.2 करोड़ रूपए खर्च किए हैं। इतनी महंगी टीम खरीदने के बावजूद टीम अब तक इस सीजन में एक भी मैच नहीं जीत पाई है।

IPL 2019 की सबसे महंगी टीम है RCB (PC- indian express file)

IPL 2019: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हमेशा से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सबसे ग्लैमरस टीम माना जाता है। लेकिन तीन बार फाइनल में जगह बनाने के बावजूद आरसीबी एक भी बार ख़िताब अपने नाम नहीं कर पाई है। आरसीबी आईपीएल की उन पांच टीमों में से एक है जिन्होंने आईपीएल के सभी 12 सीजन खेले हैं। आरसीबी के अलावा मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइट राइडर्स, दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल के सभी सीजन खेले हैं। आरसीबी ने 2009, 2011 और 2016 में फाइनल में जगह बनाई थी वहीं 2010 और 2015 में वे तीसरे स्थान पर रहे थे। पिछले दो साल में आरसीबी का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है। टीम लगातार अपने ख़राब संतुलन को लेकर चर्चा में रही है। आरसीबी आईपीएल 2019 की सबसे महंगी टीम है इसके बावजूद इस सीजन में भी अपने संतुलन को लेकर टीम संघर्ष करती नज़र आ रही है। कप्तान विराट कोहली की अगुआई में टीम पिछले साथ साल से ख़िताब के लिए तरस रही है।

आईपीएल ऑक्शन में ऊंची-ऊंची बोली लगाकर आरसीबी ने इस साल सबसे महंगी टीम खरीदी है। उन्होंने अपने स्क्वाड पर 80.2 करोड़ रूपए खर्च किए हैं। आरसीबी के पास विराट कोहली, एबी डी विलियर्स, मोईन अली और मार्कस स्‍टोइनिस जैसे दिग्गज खिलाड़ी हैं। ये खिलाड़ी वक़्त आने पर मैच का रुख किसी भी तरफ बदल सकते हैं। इसके बावजूद आरसीबी इस सीजन में अबतक एक भी मैच नहीं जीता है। टीम के इस शर्मनाक प्रदर्शन से फैंस बेहद नाराज़ हैं और सोशल मीडिया पर विराट कोहली को कप्तानी से हटाने की मांग कर रहे हैं।

 

बता दें मंगलवार को जोस बटलर (59) की बेहतरीन पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेले गए मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को सात विकेट से हरा दिया था। ये विराट कोहली का बतौर कप्तान 100वां मैच था। बता दें इस साल खेले गए पिछले 10 मैचों में आठ मैच कोहली ने बतौर कप्तान हारे हैं। आईपीएल से पहले कुछ क्रिकेट पंडितों ने कोहली की कप्तानी को लेकर सवाल खड़े किए थे। उनका मानना था कि धोनी के बिना कोहली मैदान पर असहज नजर आते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App