ताज़ा खबर
 

रवींद्र जडेजा ने कोलकाता वनडे में बनाया शानदार रिकॉर्ड, अंग्रेज बल्‍लेबाज को बनाया कठपुतली

जडेजा ने जैसन रॉय को लगातार तीसरे वनडे में आउट किया। उन्‍होंने रॉय को बोल्‍ड कर वापस भेजा।

रवींद्र जडेजा ने भारत और इंग्‍लैंड के बीच कोलकाता में तीसरे वनडे में दो विकेट लेकर इतिहास रच दिया। (Photo:PTI)

रवींद्र जडेजा ने भारत और इंग्‍लैंड के बीच कोलकाता में तीसरे वनडे में दो विकेट लेकर इतिहास रच दिया। भारतीय ऑलराउंडर ने इस मैच में 10 ओवर में 62 रन देकर दो विकेट लिए। इंग्‍लैंड के सलामी बल्‍लेबाज सैम बिलिंग्‍स को आउट कर जडेजा ने वनडे क्रिकेट में अपने 150 विकेट पूरे किए। 150 एकदिवसीय विकेट लेने वाले वे पहले भारतीय और दुनिया के तीसरे लेफ्ट आर्म स्पिनर हैं। कोलकाता वनडे से पहले वे इस रिकॉर्ड से महज एक विकेट दूर थे। जडेजा के नाम अब 128 वनडे में 151 विकेट हैं। वनडे में उनका सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन 36 रन देकर पांच विकेट हैं। उन्‍होंन एक बार पांच विकेट और पांच बार चार विेकेट लिए हैं।

वहीं जडेजा ने जैसन रॉय को लगातार तीसरे वनडे में आउट किया। उन्‍होंने रॉय को बोल्‍ड कर वापस भेजा। इंग्लिश ओपनर ने आउट होने से पहले 65 रन की पारी खेली। पुणे और कटक वनडे में भी वे जडेजा के ही शिकार बने थे। पुणे में हुए पहले मुकाबले में भारतीय स्पिनर ने उन्‍हें महेंद्र सिंह धोनी के हाथों कैच कराया था। वहीं कटक वनडे में वे जडेजा की गेंद पर बोल्‍ड हुए थे। जडेजा एक बल्‍लेबाज को लगातार आउट करने के लिए मशहूर हैं। टेस्‍ट सीरीज में उन्‍होंने इंग्‍लैंड के कप्‍तान एलिस्‍टेयर कुक को छह बार आउट किया था। वे ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान माइकल क्‍लार्क को भी पांच बार आउट कर चुके हैं।

जडेजा ने इस वनडे सीरीज में प्रभावशाली प्रदर्शन किया है। उन्‍होंने इस सीरीज में विकेट तो केवल तीन ही लिए लेकिन रन देने में बेहद कंजूसी बरतीं। पुणे में जहां दोनों पारियों में 350 से ज्‍यादा रन बनाए थे, वहां पर भी जडेजा ने केवल 45 रन दिए थे। वहीं कटक वनडे में भी जडेजा सबसे कंजूस गेंदबाज रहे थे। इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज जब रनों का पीछा कर रहे थे उस समय जडेजा ने ही रनगति पर अंकुश लगाया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App