ताज़ा खबर
 

IND vs AUS: अश्विन ने की डेल स्टेन के रिकॉर्ड की बराबरी, विराट कोहली ने थपथपाई रविंद्र जडेजा की पीठ

अश्विन को स्टेन के रिकॉर्ड को तोड़कर एक नया रिकॉर्ड बनाने के लिए केवल एक विकेट की दरकार है और आस्ट्रेलिया के खिलाफ धर्मशाला में होने वाले चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में वह यह रिकॉर्ड पूरा कर सकते हैं।
रांची टेस्ट मैच में आॅस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल को आउट करने के बाद साथी खिलाड़ियों के साथ खुशी मनाते रविचंद्रन अश्विन।(Photo: PTI)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने आस्ट्रेलिया के साथ यहां खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के बेनतीजा समाप्त होने के बाद अपने तीन साथियों-चेतेश्वर पुजारा, रिद्धिमान साहा और रवींद्र जडेजा की जमकर तारीफ की। झारखंड क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेला गया तीसरा मुकाबला सोमवार को बेनतीजा समाप्त हुआ। साहा ने इस मैच में शतक (117) लगाया जबकि पुजारा ने 202 रनों की पारी खेली। दूसरी ओर, जडेजा ने इस मैच में नौ विकेट लेने के अलावा नाबाद अर्धशतक भी लगाया। मैच के बाद कोहली ने कहा, “पुजारा अपने खेल को जानते हैं। एक फॉरमेट में देश का प्रतिनिधित्व कर रहे होने के कारण वह इसमें श्रेष्ठ बने रहना चाहते हैं। वह भारतीय बल्लेबाजी की धुरी हैं और इसे उन्होंने कई बार साबित किया है।”

भारत के दिग्गज स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने एक सत्र में सबसे अधिक विकेट लेने वाले दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज डेल स्टेन के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। अश्विन ने रांची में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें और अंतिम दिन सोमवार को एक विकेट लेकर यह रिकॉर्ड बनाया। दक्षिण अफ्रीका के स्टेन ने 2007-08 सत्र में 12 मैचों में कुल 78 विकेट लिए थे, वहीं अश्विन ने 2016-17 के सत्र में अब तक खेले गए 13 मैचों में कुल 78 विकेट लिए हैं। अश्विन को स्टेन के रिकॉर्ड को तोड़कर एक नया रिकॉर्ड बनाने के लिए केवल एक विकेट की दरकार है और आस्ट्रेलिया के खिलाफ धर्मशाला में होने वाले चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में वह यह रिकॉर्ड पूरा कर सकते हैं।

कोहली ने साहा को लेकर कहा, “साहा अच्छे दिल के इंसान हैं। मैं उनके बल्ले से रन निकलता देख सबसे अधिक खुश होता हूं। वह हमेशा मुस्कुराते रहते हैं और अपने हर साथी की सफलता पर खुश होते हैं। मैं खुश हूं कि वह सफल हो रहे हैं।” दूसरी ओर, कोहली ने जडेजा के बारे में कहा कि वह अपनी कमियों और मजबूतियों को अच्छी तरह जानते हैं। कोहली ने कहा, “फिटनेस के लिहाज से जडेजा भारतीय टीम में सबसे आगे हैं। एक मैच में 90 से अधिक ओवर करना अपने आपमें बड़ी बात है। वह अपनी कमियों पर जीत हासिल करते हुए अपनी मजबूतियों के दम पर टीम तथा अपने लिए सफलता हासिल करते हैं।” चार मैचों की इस सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं। आस्ट्रेलिया ने पुणे में शानदार जीत के साथ बढ़त बनाई थी जबकि भारत ने बेंगलुरू में नाटकीय अंदाज में जीत हासिल करते हुए बराबरी की थी। अंतिम टेस्ट धर्मशाला में खेला जाएगा।

वीडियो: 5 ऐसे क्रिकेटर जिन्होंने एक नहीं बल्कि दो देशों के लिए खेला है क्रिकेट

IND vs AUS, 3rd Test: हैंड्सकॉम्ब-मार्श ने ड्रा कराया मैच

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule