ताज़ा खबर
 

IND vs AUS: अश्विन ने की डेल स्टेन के रिकॉर्ड की बराबरी, विराट कोहली ने थपथपाई रविंद्र जडेजा की पीठ

अश्विन को स्टेन के रिकॉर्ड को तोड़कर एक नया रिकॉर्ड बनाने के लिए केवल एक विकेट की दरकार है और आस्ट्रेलिया के खिलाफ धर्मशाला में होने वाले चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में वह यह रिकॉर्ड पूरा कर सकते हैं।

India vs Australia, Ranchi Test Match, Ranchi test Match ends on Draw, Virat Kohli Praises Ravindra Jadeja, Virat Kohli admired Pujara and Saha, R Ashwin level Dale Steyn Record, India vs Australia test Series, Cricket News, Sports News रांची टेस्ट मैच में आॅस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल को आउट करने के बाद साथी खिलाड़ियों के साथ खुशी मनाते रविचंद्रन अश्विन।(Photo: PTI)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने आस्ट्रेलिया के साथ यहां खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के बेनतीजा समाप्त होने के बाद अपने तीन साथियों-चेतेश्वर पुजारा, रिद्धिमान साहा और रवींद्र जडेजा की जमकर तारीफ की। झारखंड क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेला गया तीसरा मुकाबला सोमवार को बेनतीजा समाप्त हुआ। साहा ने इस मैच में शतक (117) लगाया जबकि पुजारा ने 202 रनों की पारी खेली। दूसरी ओर, जडेजा ने इस मैच में नौ विकेट लेने के अलावा नाबाद अर्धशतक भी लगाया। मैच के बाद कोहली ने कहा, “पुजारा अपने खेल को जानते हैं। एक फॉरमेट में देश का प्रतिनिधित्व कर रहे होने के कारण वह इसमें श्रेष्ठ बने रहना चाहते हैं। वह भारतीय बल्लेबाजी की धुरी हैं और इसे उन्होंने कई बार साबित किया है।”

भारत के दिग्गज स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने एक सत्र में सबसे अधिक विकेट लेने वाले दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज डेल स्टेन के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। अश्विन ने रांची में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें और अंतिम दिन सोमवार को एक विकेट लेकर यह रिकॉर्ड बनाया। दक्षिण अफ्रीका के स्टेन ने 2007-08 सत्र में 12 मैचों में कुल 78 विकेट लिए थे, वहीं अश्विन ने 2016-17 के सत्र में अब तक खेले गए 13 मैचों में कुल 78 विकेट लिए हैं। अश्विन को स्टेन के रिकॉर्ड को तोड़कर एक नया रिकॉर्ड बनाने के लिए केवल एक विकेट की दरकार है और आस्ट्रेलिया के खिलाफ धर्मशाला में होने वाले चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में वह यह रिकॉर्ड पूरा कर सकते हैं।

कोहली ने साहा को लेकर कहा, “साहा अच्छे दिल के इंसान हैं। मैं उनके बल्ले से रन निकलता देख सबसे अधिक खुश होता हूं। वह हमेशा मुस्कुराते रहते हैं और अपने हर साथी की सफलता पर खुश होते हैं। मैं खुश हूं कि वह सफल हो रहे हैं।” दूसरी ओर, कोहली ने जडेजा के बारे में कहा कि वह अपनी कमियों और मजबूतियों को अच्छी तरह जानते हैं। कोहली ने कहा, “फिटनेस के लिहाज से जडेजा भारतीय टीम में सबसे आगे हैं। एक मैच में 90 से अधिक ओवर करना अपने आपमें बड़ी बात है। वह अपनी कमियों पर जीत हासिल करते हुए अपनी मजबूतियों के दम पर टीम तथा अपने लिए सफलता हासिल करते हैं।” चार मैचों की इस सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं। आस्ट्रेलिया ने पुणे में शानदार जीत के साथ बढ़त बनाई थी जबकि भारत ने बेंगलुरू में नाटकीय अंदाज में जीत हासिल करते हुए बराबरी की थी। अंतिम टेस्ट धर्मशाला में खेला जाएगा।

Next Stories
1 PAK के इस दिग्गज खिलाड़ी का बयान-अकरम और इंजमाम को दे देते फांसी, तो नहीं होती मैच फिक्सिंग
2 वीडियो: जब जडेजा ने स्टीव स्मिथ को चौंकाया, क्रिकेट एक्सपर्ट ने कहा-फेल हो गई कंगारू कप्तान की बुद्धि
3 वीडियो: मैथ्यू वेड ने उतारी ‘माही’ की नकल और हो गए विफल, फैंस बाले-धोनी होना इतना भी आसान नहीं
ये पढ़ा क्या?
X