ताज़ा खबर
 

Ind vs Eng 2nd Test: बाकी सारे हुए फेल, भारतीय क्रिकेटर्स के अनूठे क्‍लब में शामिल हुए अश्विन

Ind vs Eng, India vs England 2nd Test: इस मैच में अश्विन को स्टुअर्ट ब्रॉड ने 35वें ओवर की दूसरी गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट किया। उन्होंने इस दौरान 38 गेदों का सामना किया और 4 चौके भी जड़े। अश्विन टेस्ट क्रिकेट में इससे पहले भी अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित कर चुके हैं।

रविचंद्रन अश्विन। (Photo Courtesy: ICC)

इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों के सामने लॉर्ड्स में भारतीय बल्लेबाज बेहद कमजोर नजर आए। इंग्लैंड ने बेहतरीन सीम गेंदबाजी के दम पर भारत को पहली पारी में 107 रन पर ऑल आउट कर दिया। कप्तान विराट कोहली टीम को एक छोर से कुछ समय तक संभालने का प्रयास किया, लेकिन क्रिस वोक्स की गेंद पर वह भी आउट हो गए। इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन ने 20 रन देकर पांच विकेट लिए। इसके साथ ही एक पारी में पांच या अधिक विकेट लेने का कारनामा उन्होंने 26वीं बार किया। क्रिस वोक्स ने दो जबकि सैम कुर्रन और स्टुअर्ट ब्रॉड ने एक-एक विकेट अपने नाम किया। भारत की ओर से आर अश्विन ने सबसे ज्यादा 29 रनों की पारी खेली। इस पारी के साथ वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 3 हजार रन भी पूरे कर लिए। अश्विन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 500 से ज्यादा विकेट ले चुके हैं। ऐसा कर अश्विन अब कपिल देव, अनिल कुंबले और हरभजन सिंह के क्लब में शामिल हो गए हैं।

आर अश्विन और भारतीय टीम।

इस मैच में अश्विन को स्टुअर्ट ब्रॉड ने 35वें ओवर की दूसरी गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट किया। उन्होंने इस दौरान 38 गेदों का सामना किया और 4 चौके भी जड़े। अश्विन टेस्ट क्रिकेट में इससे पहले भी अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित कर चुके हैं। पहले मैच में अश्विन ने 7 विकेट लिए थे और टीम को अगर इस मैच में वापसी करना है तो अश्विन को गेंद से भी बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

बता दें कि बारिश के कारण शुक्रवार को सिर्फ 35.2 ओवर का खेल हो पाया। टीम में वापसी करने वाले चेतेश्वर पुजारा के लिए भी यह पारी कुछ खास नहीं रही। उन्होंने 25 गेंद में एक रन बनाया लेकिन वह रन आउट हो गए जब कप्तान कोहली ने पहले रन लेने बुलाया लेकिन बाद में वापिस भेज दिया। पिछले 10 सालों की बात करें तो टेस्ट क्रिकेट में पुजारा सबसे अधिक बार रन आउट का शिकार हुए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App