ताज़ा खबर
 

बॉक्सिंग डे टेस्‍ट से पहले विराट कोहली की मुश्किल बढ़ी, अश्विन-जडेजा का खेलना तय नहीं

शास्त्री के मुताबिक जडेजा पिछले कुछ समय से कंधे की चोट से जूझ रहे थे। वह भारत में भी इंजेक्शन लेकर ही घरेलू मैच खेलते थे, लेकिन हम यहां कोई खतरना नहीं ले सकते थे। वहीं विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा को लेकर शास्त्री ने कहा कि वह अब पूरी तरह से फिट हैं और मेलबर्न में खेलने के लिए तैयार हैं।

भारतीय क्रिकेटर रविंद्र जडेजा व रविचंद्रन अश्विन। (File Photo: PTI)

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर होने वाले तीसरे बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले भारत को बड़ा झटका लगा है। पर्थ टेस्ट में स्पिनर्स की कमी झेल रही भारतीय टीम को मेलबर्न में भी आर अश्विन और रविंद्र जडेजा के बिना ही उतरना पड़ सकता है। ये दोनों ही खिलाड़ी तीसरे टेस्ट के लिए अनफिट बताए जा रहे हैं। एक तरफ आर अश्विन चोट से पूरी तरह उबर भी नहीं पाए हैं, वहीं दूसरी ओर जडेजा के खेलने पर भी संशय बना हुआ है। भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने अश्विन की चोट को लेकर कहा कि अश्विन का तीसरा टेस्ट में खेलना अभी पूरी तरह से तय नहीं है। इस बात का फैसला अगले 48 घंटे के बाद उनकी स्थिति को देखकर लिया जाएगा। बता दें कि पर्थ टेस्ट में जडेजा को टीम में नहीं शामिल करने पर कोच शास्त्री और कप्तान कोहली की काफी आलोचनाएं की गई थी। शास्त्री ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा, ”जडेजा को ऑस्ट्रेलिया आते ही इंजेक्शन लगाने की जरूरत पड़ी और ऐसे में अगर मैनजमेंट उन्हें पर्थ टेस्ट में उतराती तो वह खतरनाक साबित हो सकता था।”

शास्त्री के मुताबिक जडेजा पिछले कुछ समय से कंधे की चोट से जूझ रहे थे। वह भारत में भी इंजेक्शन लेकर ही घरेलू मैच खेलते थे, लेकिन हम यहां कोई खतरना नहीं ले सकते थे। वहीं विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा को लेकर शास्त्री ने कहा कि वह अब पूरी तरह से फिट हैं और मेलबर्न में खेलने के लिए तैयार हैं। बता दें कि पर्थ में दूसरा टेस्ट मैच हारकर वापसी के लिये बेताब भारतीय टीम 26 दिसंबर से मेलबर्न में शुरू होने वाले तीसरे मैच में कोई गलती नहीं करना चाहेगी।

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली बार बाक्सिंग डे टेस्ट मैच जीतकर सीरीज में फिर से बढ़त हासिल करने की कोशिश करेगी। भारतीय टीम ने अब तक बाक्सिंग डे यानि 26 दिसंबर से शुरू होने वाले 14 टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें से उसे केवल एक मैच में जीत मिली है और वह भी ऑस्ट्रेलिया में नहीं बल्कि दक्षिण अफ्रीका में। भारत के लिये बाक्सिंग डे मैचों के परिणाम उत्साहजनक नहीं रहे हैं। भारत ने अब तक 14 बाक्सिंग डे टेस्ट मैच खेले हैं और इनमें से दस में उसे हार का सामना करना पड़ा। उसने केवल एक मैच जीता है जबकि तीन अन्य ड्रा रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सौरव गांगुली ने विराट कोहली को दे रखा है मजेदार चैलेंज, वीवीएस लक्ष्‍मण ने किया खुलासा
2 VIDEO: ऑस्ट्रेलियन पत्रकार ने विराट कोहली का उड़ाया मजाक, भड़के फैंस
3 VIDEO: बाउंड्री जड़ने की कोशिश में बल्लेबाज ने खेला ऐसा शॉट, बैट के हो गए टुकड़े
यह पढ़ा क्या?
X