ताज़ा खबर
 

राशिद लतीफ ने महेंद्र सिंह धोनी की जमकर की तारीफ, लेकिन नहीं मानते दुनिया का बेस्ट विकेट कीपर

लतीफ इस वक्त पाकिस्तान सुपर लीग में खेल रही टीम कराची किंग्स के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशंस हैं। लतीफ ने गल्फ न्यूज से बातचीत में कहा, 'महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट के अच्छे एंबैसेडर हैं।'

pakistan cricket league, psl, rashid latif, mahendra singh dhoni, best wicketkeeper in the world, quinton de cock, महेंद्र सिंह धोनी, राशिद लतीफमहेंद्र सिंह धोनी और राशिद लतीफ (फाइल फोटो)

पूर्व पाकिस्तानी विकेटकीपर राशिद लतीफ ने महेंद्र सिंह धोनी की खूब तारीफ की है। लतीफ ने कहा है कि धोनी वो शख्स हैं, जिन्होंने भारतीय क्रिकेट का चेहरा बदल दिया। 70 और 80 के दशक में कपिल देव की सफलता के बाद भारत को छोटे शहरों से कई बड़े नामी क्रिकेटर मिले, लेकिन उनमें से कोई भी धोनी जितना प्रभावशाली नहीं रहा। एक ऐसा क्रिकेटर जिसने टीम इंडिया को दो वर्ल्ड कप समेत तीन आईसीसी ट्रॉफी का विजेता बनाया। हालांकि, इतनी ज्यादा तारीफ के बावजूद भी राशिद लतीफ माही को बेस्ट विकेट कीपर नहीं मानते है। लतीफ इस वक्त पाकिस्तान सुपर लीग में खेल रही टीम कराची किंग्स के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशंस हैं।

लतीफ का मानना है कि वर्तमान में धोनी दुनिया में बेस्ट विकेट कीपर नहीं है। उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि जेफरी डुजोन के बाद डि कॉक बेस्ट विकेटकीपर हैं।’ डुजोन 80 के दशक में वेस्ट इंडीज के विकेट कीपर हुआ करते थे। वहीं, क्विंटन डि कॉक इस वक्त साउथ अफ्रीकी टीम के लिए स्टंप्स के पीछे यह जिम्मेदारी संभालते हैं। लतीफ ने गल्फ न्यूज से बातचीत में कहा, ‘महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट के अच्छे एंबैसेडर हैं। न केवल भारत के लिए बल्कि पूरी दुनिया के लिए। वह एक कूल शख्स हैं, इस वजह से भारत को उनकी अगुआई में काफी कामयाबी मिली है। वह एक अच्छे इंसान भी हैं।’

लतीफ ने इस इंटरव्यू में खिलाड़ियों के फिटनेस पर भी बात की। लतीफ ने कहा कि फिटनेस आज की क्रिकेट की जरूरत बन चुकी है। उन्होंने कहा, ‘मैं फिटनेस में पूरी तरह यकीन रखता हूं। क्रिकेट दक्षता का खेल है, लेकिन आपको फिटनेस की जरूरत होती है। गेम के प्रति जागरूक रहना इंटरनैशनल क्रिकेट में कामयाबी का राज है। फिटनेस से मेरा मतलब यह नहीं कि किसी क्रिकेटर को महान धावक उसैन बोल्ट की तरह फिट रहना है। क्रिकेट में आपको मानसिक तौर पर भी मजबूत होना पड़ता है।’ बता दें कि लतीफ इससे पहले अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम को कोचिंग दे चुके हैं। बातचीत में लतीफ ने यह भी माना कि भले ही उन्होंने कभी भी टी20 मैच नहीं खेला हो, लेकिन उन्हें पता है कि मैच कैसे जीते जाते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 India vs Bangladesh T20: हार के बाद बांग्लादेश के कप्तान महामुदुल्लाह ने कहा हमें अच्छी शुरुआत नहीं मिली
2 India vs Bangladesh T20: वॉशिंगटन सुंदर की तारीफ में बोले रोहित शर्मा, शानदार था ”सुंदर का स्पैल”
3 Ind vs Ban T20: रोहित शर्मा ने खेली शानदार पारी, मगर बना बैठे ये अनचाहा रिकॉर्ड
ये पढ़ा क्या?
X