ताज़ा खबर
 

शुभमन गिल ने दी गाली तो अंपायर ने बदला फैसला; विपक्षी टीम ने छोड़ा मैदान

Punjab vs Delhi, Round 4, Elite Group A and B: अंपायर ने पहले शुभमन गिल को आउट दिया। जिसके बाद भी गिल ने मैदान नहीं छोड़ा और वह मैदान पर जमे रहे।

शुभमन गिल। (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

PUN vs DD, Round 4, Elite Group A and B, Ranji Trophy 2019-20: दिल्ली और पंजाब के बीच रणजी ट्रॉफी का मैच आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में पंजाब के कप्तान मनदीप सिंह ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पंजाब के लिए पारी की शुरुआत करने शुभमन गिल और सनवीर सिंह उतरे। सनवीर सिंह खाता भी नहीं खोल सके और दूसरे ही ओवर में एलबीडब्ल्यू आउट होकर पवेलियन लौट गए। इस मैच के दौरान उस समय बड़ा विवाद खड़ा हो गया, जब अंपायर ने पहले आउट देकर फिर अपना फैसला बदल लिया। दरअसल, अंपायर ने पहले शुभमन गिल को आउट दिया। जिसके बाद भी गिल ने मैदान नहीं छोड़ा और वह मैदान पर जमे रहे। इसके बाद वह डेब्यू कर रहे अंपायर पश्चिम पाठक के पास गए और उन्हें कुछ अपशब्द कहा। जिसके बाद अंपायर ने फैसला बदलते हुए गिल को नॉट आउट करार दे दिया।

अंपायर के इस फैसले से दिल्ली के कप्तान नीतीश राणा और खिलाड़ी नाराज नजर आए। इसके बाद दिल्ली के सभी खिलाड़ी ने मैदान से बाहर जाने का फैसला किया। इसकी वजह से दस मिनट तक खेल रोकना पड़ा। भारत ए टीम के कप्तान ने सुबोध भाटी की गेंद पर विकेट के पीछे लपके जाने के बाद क्रीज छोड़ने से इनकार कर दिया। अंपायर के साथ उनकी बहस भी हुई । मैदानी अधिकारियों से मशविरे के बाद अंपायर ने फैसला बदला। उस समय गिल 10 रन बनाकर खेल रहे थे लेकिन वह ज्यादा देर टिक नहीं सके। वह 41 गेंद में 23 रन बनाकर सिमरजीत सिंह की गेंद पर आउट हुए।

दिल्ली टीम के मैनेजर विवेक खुराना ने बताया ,‘‘ सामने खड़े अंपायर मोहम्मद रफी ने शुभमन को विकेट के पीछे कैच आउट करार दिया । इसके बाद वह अंपायर के पास जाकर फैसला बदलने को कहने लगा । अंपायर ने स्क्वेयर लेग अंपायर पश्चिम पाठक से बात करके अपना फैसला बदला ।’’ उन्होंने दिल्ली टीम के वाकआउट करने की किसी संभावना से इनकार किया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ऋषभ पंत ने गर्लफ्रेंड के साथ शेयर की तस्वीर, फैंस ने ईशा नेगी को किया ट्रोल
2 कोहली की कप्तानी में आईसीसी के सभी टूर्नामेंट जीत सकता है भारत: ब्रायन लारा
3 IND vs SL: भारत के खिलाफ मैच के लिए गुवाहाटी पहुंची श्रीलंका, मैथ्यूज की हुई टीम में वापसी
IND vs AUS 3rd ODI
X