ताज़ा खबर
 

Ranji Trophy: नितीश राणा के शतक दिल्ली को मिली विदर्भ पर जीत, गुजरात भी जीता

Ranji Trophy: नीतीश राणा ने इसके बाद कप्तान ध्रुव शोरे (44) के साथ तीसरे विकेट के लिए सिर्फ 14.5 ओवर में 118 रन की साझेदारी करके टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया। अक्षय वाखरे ने इसके बाद शोरे को कप्तान फैज फजल के हाथों कैच कराया जबकि ललित यादव (07) रन आउट किया।

Author नई दिल्ली | Updated: January 22, 2020 7:32 PM
रणजी बल्लेबाज नीतीश राणा

Ranji  Trophy: नितीश राणा के शतक और शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन से दिल्ली ने रणजी ट्राफी ग्रुप ए मैच के चौथे और अंतिम दिन बुधवार को यहां विदर्भ को छह विकेट से हरा दिया। विदर्भ के 347 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली ने राणा की सिर्फ 68 गेंद में सात छक्कों और आठ चौकों की मदद से नाबाद 105 रन की पारी की बदौलत 73 ओवर में चार विकेट पर 348 रन बनाकर जीत दर्ज की।

दिल्ली की टीम आज बिना विकेट खोए 10 रन से आगे खेलने उतरी। कुणाल चंदेला (75) और हितेन दलाल (82) की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 163 रन जोड़कर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई।  रजनीश गुरबानी ने 49वें ओवर में हितेन को पवेलियन भेजकर इस साझेदारी को तोड़ा। आदित्य ठाकरे के अगले ओवर में कुणाल भी विकेटकीपर को कैच दे बैठे जिससे टीम का स्कोर दो विकेट पर 169 रन हो गया।

राणा ने इसके बाद कप्तान ध्रुव शोरे (44) के साथ तीसरे विकेट के लिए सिर्फ 14.5 ओवर में 118 रन की साझेदारी करके टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया।
अक्षय वाखरे ने इसके बाद शोरे को कप्तान फैज फजल के हाथों कैच कराया जबकि ललित यादव (07) रन आउट किया। राणा ने इसके बाद अपना पांचवां प्रथम श्रेणी शतक पूरा किया और अनुज रावत (नाबाद 18) के साथ मिलकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। दिल्ली की यह दूसरी जीत है और उसे छह अंक मिले। टीम के पांच मैचों में 16 अंक हो गए हैं। विदर्भ के इतने ही मैचों में 17 अंक हैं। ग्रुप ए के एक अन्य मैच में गुजरात ने पंजाब को 110 रन से हराया।

गुजरात के 220 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की टीम 109 रन पर ढेर हो गई। पंजाब की टीम आज चार विकेट पर 87 रन से आगे खेलने उतरी लेकिन अर्जन नागवसवाला (50 रन पर पांच विकेट) और चिंतन गजा (35 रन पर चार विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 22 रन जोड़कर उसने बाकी बचे छह विकेट भी गंवा दिए। पंजाब की ओर से गुरकीरत सिंह (34) की 30 रन के आंकड़े को पार कर पाए। गुजरात को इस जीत से छह अंक मिले। टीम के पांच मैचों में 19 अंक हो गए हैं। पंजाब के छह मैचों में 18 अंक हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 महिला क्रिकेटर्स को नहीं मिलना चाहिए पुरुषों के बराबर पैसा, समान वेतन पर स्मृति मंधाना ने दिया बड़ा बयान
ये पढ़ा क्या?
X