ताज़ा खबर
 

रणजी ट्रॉफी फाइनल: तीसरे दिन मुंबई को 108 रन की बढ़त, गुजरात पहली पारी 328 रन

दिन का खेल समाप्त होने पर सूर्यकुमार यादव 45 और आदित्य तारे 13 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।

Author इंदौर | January 12, 2017 8:02 PM
रणजी ट्रॉफी फाइनल में शतक जड़ने के बाद श्रेयर अय्यर। (PTI File Photo)

गत चैम्पियन मुंबई ने गुरुवार (12 जनवरी) को यहां श्रेयस अय्यर (82 रन) के अर्धशतक की बदौलत गुजरात के खिलाफ रणजी ट्रॉफी फाइनल के तीसरे दिन स्टंप तक दूसरी पारी में तीन विकेट पर 208 रन बनाकर 108 रन की बढ़त हासिल कर ली। दिन का खेल समाप्त होने पर सूर्यकुमार यादव 45 और आदित्य तारे 13 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। गुजरात की टीम ने सुबह छह विकेट पर 291 रन से आगे खेलना शुरू किया और चार विकेट गंवाकर महज 37 रन ही जोड़ सकी। जिससे टीम पहली पारी में 328 रन में सिमट गयी। चिराग गांधी रात के 17 रन के स्कोर पर ही आउट हो गये जबकि रश कलारिया ने 16 रन में 11 रन और जोड़े।

मुंबई के लिये शर्दुल ठाकुर ने 84 रन देकर चार विकेट अपनी झोली में डाले। बलविंदर संधू और अभिषेक नायर ने तीन तीन विकेट झटके। पहली पारी में 228 रन बनाने वाली मुंबई के लिये सलामी बल्लेबाज अखिल हरवादकर (16) जल्द ही पवेलियन लौट गये, हालांकि तब तक उन्होंने और पृथ्वी शॉ (44 रन) ने पहले विकेट के लिये 54 रन की साझेदारी निभा ली थी। वह गुजरात के चिंतन गजा की आफ स्टंप के बाहर जाती गेंद पर बल्ला छुआकर दूसरी स्लिप में खड़े गोहेल को कैच दे बैठे।

टीम के स्कोर में 12 रन ही जुड़े थे कि शॉ भी चिंतन गजा का शिकार बने, जिनकी गेंद पर विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने अच्छा कैच लपका। इसके बाद श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव ने मिलर तीसरे विकेट के लिये 127 रन की शानदार शतकीय भागीदारी निभायी। श्रेयस अय्यर ने 137 गेंद का सामना करते हुए नौ चौके और दो छक्के से 82 रन की पारी खेली, उन्हें भी चिंतन गजा ने आउट किया और पार्थिव पटेल ने ही उनका कैच लपका। सूर्यकुमार यादव 175 गेंद में पांच चौके से नाबाद 45 रन बना चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X