ताज़ा खबर
 

ईरानी कप: नए रणजी चैम्पियन गुजरात का सामना शेष भारत से

टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा की अगुवाई वाली शेष भारत टीम कागजों पर मजबूत लग रही है जिसके पास करुण नायर जैसा बल्लेबाज है।

Author मुंबई | January 19, 2017 4:11 PM
Gujarat vs Rest of India, live Gujarat vs Rest of India, Gujarat vs Rest of India live, Ranji Trophy Gujarat vs Rest of India, Irani Cup newsगुजरात रणजी चैंपियन बनने वाली 16वीं टीम है।

नये रणजी चैम्पियन गुजरात का सामना शुक्रवार (20 जनवरी) को यहां ब्रेबोर्न स्टेडियम पर शुरू हो रहे ईरानी कप क्रिकेट मैच में शेष भारत से होगा तो दर्शकों को एक रोचक मुकाबले की सौगात मिलेगी। भारतीय टीम को निकट भविष्य में पांच और घरेलू टेस्ट खेलने है जिससे टीम में प्रवेश की दहलीज पर खड़े खिलाड़ियों के लिये चयनकर्ताओं का ध्यान खींचने का यह सुनहरा मौका होगा। भारतीय टेस्ट टीम में हालांकि जगह खाली नहीं है लेकिन ईरानी कप में उम्दा प्रदर्शन से भविष्य में खिलाड़ियों के लिये मौके बन सकते हैं। गुजरात की रणजी ट्रॉफी जीत में अहम भूमिका निभाने वाले पार्थिव पटेल के पास खुद को रिधिमान साहा से बेहतर विकेटकीपर बल्लेबाज साबित करने का सुनहरा मौका है हालांकि वह इस मैच को उनके और बंगाल तथा शेष भारत के विकेटकीपर के बीच मुकाबला नहीं मानते। पार्थिव ने कहा, ‘यह गुजरात और शेष भारत का मैच है, दो खिलाड़ियों के बीच नहीं। वह काफी प्रतिभाशाली है लेकिन यह मैच दो टीमों का है।’

तमिलनाडु को सेमीफाइनल तक ले जाने वाले अभिनव मुकुंद के पास भी अपनी उपयोगिता साबित करने का यह सुनहरा मौका है। चयनकर्ताओं की नजरें मुंबई के अखिल हर्वाडकर और गुजरात के सलामी बल्लेबाज प्रियांक पांचाल पर भी होगी जिन्होंने 10 मैचों में 1300 से अधिक रन बनाये हैं। टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा की अगुवाई वाली शेष भारत टीम कागजों पर मजबूत लग रही है जिसके पास करुण नायर जैसा बल्लेबाज है। नायर ने चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और आखिरी टेस्ट में तिहरा शतक जड़ा था। मध्यक्रम में मनोज तिवारी और साहा है। सीनियर तेज गेंदबाज पंकज सिंह , सिद्धार्थ कौल, सिराज और के विग्नेश नयी गेंद संभालेंगे जबकि स्पिन का जिम्मा कुलदीप यादव और शाहबाज नदीम पर होगा ।

टीमें इस प्रकार हैं :

शेष भारत : चेतेश्वर पुजारा (कप्तान) अभिनव मुकुंद, अखिल हर्वाडकर, करूण नायर, मनोज तिवारी, रिधिमान साहा, कुलदीप यादव, शाहबाज नदीम, पंकज सिंह, के विग्नेश, सिद्धार्थ कौल, मोहम्मद सिराज, अक्षय वखारे, ईशान किशन, प्रशांत चोपड़ा।

गुजरात : पार्थिव पटेल (कप्तान), समित गोहिल, प्रियांक पांचाल, हेत पटेल, राहुल भट, मनप्रीत जुनेजा, चिराग गांधी, रूष कलारिया, मोहित थडानी, करण पटेल, हार्दिक पटेल, चिंतन गाजा, ध्रुव रावल, आर पी सिंह, ईश्वर चौधरी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सचिन तेंदुलकर के बाद अपनी सरजमीं पर यह मुकाम हासिल करने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बने एमएस धोनी
2 क्रिस वोक्स ने भारत के खिलाफ कर दिया वो कारनामा, जो 12 सालों से नहीं कर सका था कोई दूसरा गेंदबाज
3 IND vs ENG: कटक वनडे में इंग्लैंड को 16 रन से हराकर भारत ने सीरीज पर जामया कब्जा
ये पढ़ा क्या?
X