ताज़ा खबर
 

टूटी उंगली के साथ बल्लेबाजी के लिए उतरे संजू सैमसन, किया कुछ ऐसा कि सब कर रहे तारीफ

सैमसन उंगली में गंभीर चोट लगने के बाद भी मैदान पर बल्लेबाजी के लिए उतरे। दूसरी पारी में आउट होने से पहले उन्होंने एक ही हाथ से बल्लेबाजी करते हुए नौ गेंदों का सामना किया।

sanju samsonमैच के दौरान एक हाथ से बल्लेबाजी करते संजू सैमसन। (फोटो सोर्स- twitter.com/mooserbaer)

केरल और गुजरात के बीच रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल मैच के दौरान बुधवार (16 जनवरी, 2019) को विस्फोटक बल्लेबाज संजू सैमसन का अदम्य साहन देखने के मिला। सैमसन उंगली में गंभीर चोट लगने के बाद भी मैदान पर बल्लेबाजी के लिए उतरे। दूसरी पारी में आउट होने से पहले उन्होंने एक ही हाथ से बल्लेबाजी करते हुए नौ गेंदों का सामना किया। इस दौरान उन्होंने क्रीज पर रहकर टीम के लिए ना सिर्फ कुछ रन जुड़वाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई बल्कि मैदान में मौजूद ढेरों क्रिकेट प्रेमियों का दिल भी जीत लिया। बता दें कि केरल के लिए खेल रहे सैमसन की उंगली में पहली पारी के दौरान उस वक्त चोट लग गई जब वह 34 गेंद खेलकर 17 के स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे। उनके दाहिने हाथ की रिंग फिंगर में चोट लगी। चोट की वजह से उन्हें मैदान से वापस लौटना पड़ा। विस्फोटक बल्लेबाज सैमसन के रिटायर्ड होने के बाद केरल टीम पहली पारी में 185 रन बना सकी।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आई गुजरात की पूरी टीम को केरल ने 162 रन के पर ढेर कर दिया। केरल की तरफ से संदीप वारियर ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए जबकि गुजरात की तरफ से सबसे अधिक रन पार्थिव पटेल ने बनाए। दूसरी पारी में केरल टीम एक बार फिर मैदान पर पहुंची। नियमित अंतराल पर टीम के विकेट गिरते रहे। जलाल सक्सेना और सिजोनम ने एक साझेदार कर टीम का स्कोर जरुर कुछ आगे बढ़ाया। फिर इस दौरान ऐसा कुछ हुआ जो किसी नहीं सोचा। चोटिल संजू सैमसन जरुरत के वक्त एक बार फिर मैदान पर पहुंचे। हाथ में चोट लगने के बाद भी उन्होंने एक के बाद एक नौ गेंदें खेली और टीम का स्कोर आगे बढ़ाने में जलाल सक्सेना की मदद की। दूसरी पारी में केरल ने 171 रन बनाए और विपक्षी टीम को 194 रन का लक्ष्य दिया।

मगर बासिल थंपी और संदीप वारियर की गेंदबाजी के आगे गुजरात का कोई बल्लेबाज बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाया। टीम के 9 बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू पाए। राहुल वी शाह ने 33 रनों की पारी खेलकर टीम की कुछ उम्मीद जरुर दिलाई मगर दूसरे छोर पर टीम के लगातार विकेट गिरते रहे। पूरी 81 रन के स्कोर पर ऑल आउट हो गई और केरल ने 113 रन से मैच जीत लिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Ind vs Aus: धोनी की पारी के मास्टर ब्लास्टर भी हुए मुरीद, माही को अब इस रोल में देखना चाहते हैं तेंदुलकर
2 टेस्ट क्रिकेट में विराट प्रदर्शन के लिए युवा बल्लेबाजों को कप्तान कोहली ने दी ये नसीहत
3 एडिलेड में ‘विराट’ पारी की सौरव गांगुली ने की जमकर तारीफ, कहा- युवा खिलाड़ियों के लिए कोहली हैं प्रेरणा
ये पढ़ा क्या?
X