ताज़ा खबर
 

IPL 2018 : स्टीव स्मिथ, बेन स्टोक्स के बाद अब राजस्थान की टीम ने इस दिग्गज को किया टीम में शामिल, बनाया बल्लेबाजी कोच

राजस्थान रॉयल्स ने अमोल मजूमदार को इस सीजन के लिए अपने बल्लेबाजी कोच के रूप में नियुक्त किया है। घरेलू क्रिकेट के स्टार खिलाड़ी रहने वाले अमोल टीम के युवा खिलाड़ियों के साथ कोच के तौर पर अपने अनुभवों को साझा करेंगे और उनके बल्लेबाजी कौशल को सुधारेंगे।

स्टीव स्मिथ और बेन स्टोक्स।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स ने अमोल मजूमदार को इस सीजन के लिए अपने बल्लेबाजी कोच के रूप में नियुक्त किया है। घरेलू क्रिकेट के स्टार खिलाड़ी रहने वाले अमोल टीम के युवा खिलाड़ियों के साथ कोच के तौर पर अपने अनुभवों को साझा करेंगे और उनके बल्लेबाजी कौशल को सुधारेंगे। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स टीम के पहले शिविर की शुरुआत मंगलवार से हो रही है। ऐसे में अमोल टीम के मुख्य कोच जुबिन बारुचा और गेंदबाजी कोच सैराज बहुतुले के साथ टीम के प्रशिक्षण सत्र को देखेंगे। इस शिविर में सभी युवा भारतीय खिलाड़ी आईपीएल के नए सीजन के लिए तैयारी करेंगे। इस शिविर के दौरान मुख्य रूप से ध्यान टीम के विकास के साथ-साथ क्रिकेट कौशल को सुधारने पर होगा। राजस्थान रॉयल्स के मुख्य कोच बारुचा ने कहा, “हम बल्लेबाजी कोच के रूप में अमोल को अपने साथ शामिल कर काफी गर्व महसूस कर रहे हैं। घरेलू क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड उनकी महानता को बयां करता है। युवा बल्लेबाजों को उनसे काफी कुछ सीखने को मिलेगा।”

Rising Pune Supergiant MS Dhoni आईपीएल 2017 में RPS की कप्तानी करते हुए स्टीव स्मिथ।

अमोल ने कहा, “यह समय एक बल्लेबाज के लिए काफी महत्वपूर्ण होते हैं। टी-20 ने क्रिकेट के खेल की आकृति को ही बदल दिया है। यह खेल अधिक मनोरंजक है। इससे कभी कोई बोर नहीं होता और न ही इसकी लोकप्रियता फीकी पड़ती है। मैं इस नई भूमिका के लिए उत्साहित हूं।”

वहीं आईपीएल में इस साल राजस्थान की कप्तानी की कमान स्टीव स्मिथ के हाथों में होगा। स्मिथ ने पिछले साल अपनी कप्तानी में पुणे की टीम को फाइनल तक पहुंचाने का काम किया था। बता दें इस साल स्मिथ के अलावा टीम में अजिंक्य रहाणे और बेन स्टोक्स जैसे खिलाड़ी भी मौजूद हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App