ताज़ा खबर
 

राहुल द्रविड़ के बेटे समित ने जड़ा शानदार दोहरा शतक, गेंदबाजी में भी दिखाया कमाल

Samit Dravid, former India cricketer Rahul Dravid's son: कर्नाटक क्रिकेट असोसिएशन में वाइस प्रेजिडेंट की टीम की ओर से खेलते हुए समित द्रविड़ ने अपनी बल्लेबाजी से सभी को खासा प्रभावित किया। धारवाड़ जोन के खिलाफ खेलते हुए पहली पारी में समित के बल्ले से 201 रन निकले तो वहीं दूसरी पारी में उन्होंने नाबाद 94 रन बनाए।

पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ के बेटे समित द्रविड़।

Samit Dravid, former India cricketer Rahul Dravid’s son: भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ के बेटे समित द्रविड़ भी अपने पिता की तरह बल्ले से दम दिखा रहे हैं। समित द्रविड़ मौजूदा समय में कर्नाटक स्टेट क्रिकेट असोसिएशन की जूनियर लीग में खेल रहे हैं। इस लीग के दौरान खेले गए एक मुकाबले में समित द्रविड़ ने शानदार दोहरा शतक लगाया। अपनी दो पारियों में समित द्रविड़ ने 295 (201 और 94*) रन बनाए हैं। कर्नाटक क्रिकेट असोसिएशन में वाइस प्रेजिडेंट की टीम की ओर से खेलते हुए समित द्रविड़ ने अपनी बल्लेबाजी से सभी को खासा प्रभावित किया। धारवाड़ जोन के खिलाफ खेलते हुए पहली पारी में समित के बल्ले से 201 रन निकले तो वहीं दूसरी पारी में उन्होंने नाबाद 94 रन बनाए। द्रविड़ ने 250 गेंदों पर 22 चौकों की मदद से 201 रन बनाए।

बल्ले ही नहीं गेंद से भी समित अपने टीम के लिए बेहद उपयोगी साबित रहे। समित ने गेंदबाजी के दौरान 26 रन देकर 3 अहम विकेट विकेट झटक टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। विरोधी धारवाड़ की टीम महज 124 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। पहली पारी में वाइज प्रेजिंडेट XI ने 7 विकेट खोकर 372 रन बनाए। वहीं दूसरी पारी टीम एक विकेट खोकर 180 रन बना चुकी है। वाइज प्रेजिंडेट XI ने अब तक धारवाड़ पर बड़ी लीड बनाने में कामयाब हो चुकी है।

यह पहली बार नहीं है जब समित ने सुर्खियां बटोरी हैं। वह अंडर-14 में लगातार रन बनाते रहे हैं और तीन साल पहले उन्होंने बेंगलौर यूनाइटेड क्रिकेट क्लब (बीयूसीसी) का प्रतिनिधित्व किया था, जिसमें उनके पिता राहुल अध्यक्ष रह चुके हैं। समित ने टाइगर कप टूर्नामेंट में फ्रैंक एंटनी पब्लिक स्कूल के खिलाफ 12 चौकों की मदद से 125 रन जड़े थे।

सितंबर 2015 में समित को अंडर-12 गोपालन क्रिकेट चैलेंज में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के खिताब से नवाजा गया था। उसके बाद उन्होंने अपने स्कूल माल्या अदिति के लिए अंतिम मैच में तीन मैच जिताऊ अर्धशतक 77 नाबाद, 93 और 77 लगाए थे।

Next Stories
1 IND vs WI: फाइनल मैच से पहले मस्ती के मूड में दिखे भारतीय खिलाड़ी, विराट कोहली ने शेयर की तस्वीर
2 VIDEO: IPL Auction में मिले 10 करोड़ 75 लाख, अब मैक्सवेल ने जड़ दिए 39 गेंद में 83 रन
3 29 गेंद में अर्धशतक जड़ टॉम बैंटन ने जीता KKR का भरोसा, नीलामी में शाहरुख खान की टीम ने खर्च किए थे इतने पैसे
ये पढ़ा क्या?
X