ताज़ा खबर
 

राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली को सराहा, बोले- तीनों फार्मेट में सफल होना उनसे सीखे

इसी साल विराट कोहली वनडे क्रिकेट में सबसे तेज़ 10,000 रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने। विराट कोहली के खेल को देख क्रिकेट के कई दिग्गज उनकी सराहना कर चुके हैं। वहीं इस नाम में अब दिग्गज क्रिकेटर और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ का नाम भी शामिल हो गया है।

पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ और विराट कोहली। (फाइल फोटो)

भारतीय कप्तान विराट कोहली शानदार बल्लेबाजी के दम पर पूरी दुनिया में अपनी पहचान बना चुके हैं। विराट लगातार रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ टेस्ट में शतक जड़कर उन्होंने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया था। वहीं इसी साल विराट कोहली वनडे क्रिकेट में सबसे तेज़ 10,000 रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने। विराट कोहली के खेल को देख क्रिकेट के कई दिग्गज उनकी सराहना कर चुके हैं। वहीं इस नाम में अब दिग्गज क्रिकेटर और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ का नाम भी शामिल हो गया है। राहुल द्रविड़ ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान विराट की जमकर तारीफ की। राहुल ने बताया कि आजकल के युवाओं को विराट कोहली से क्रिकेट के तीनों फार्मेट में सफल होने का गुर सीखना चाहिए। राहुल ने कहा, ”किसी भी खिलाड़ी के लिए तीनों फॉर्मेट में लगातार बेहतर प्रदर्शन करना आसान नहीं होता, लेकिन कोहली ने यह कर दिखाया है।”

अंडर -19 टीम के कोच द्रविड़ ने कहा, ”कुछ खिलाड़ी की पकड़ टेस्ट में नहीं होती, लेकिन वह वनडे और टी-20 के शानदार खिलाड़ी होते हैं। वहीं कुछ टेस्ट में बेस्ट करते हैं, लेकिन दूसरे फॉर्मेट में अपनी छाप नहीं छोड़ पाते। मेरे हिसाब से टेस्ट क्रिकेट अभी भी सबसे कठिन फॉर्मेट है। यह बल्लेबाजों के सामने लगातार नई तरह की चुनौती पेश करती रहती है, ऐसे में विराट कोहली का खेल सराहनीय है।” द्रविड़ अक्सर युवाओं को टेस्ट क्रिकेट खेलने की सलाह देते रहते हैं।

द्रविड़ ने कहा, ”जब कोई युवा खिलाड़ी मुझसे पूछता है तो मैं उसे यही बताता हूं कि टेस्ट क्रिकेट में नाम बनाना सबसे मुश्किल काम है। यह सबसे मुश्किल फॉर्मेट है और इसके जैसा कुछ भी नहीं है। इसे खेलने के बाद खिलाड़ी सबसे ज्यादा संतोष महसूस करता है। इस दौरान आपकी शारीरिक, मानसिक और तकनीक शक्ति की परीक्षा भी होती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जडेजा और ईशांत के बीच मैदान पर हुई थी झड़प, अब इस मामले पर कोच ने कही ये बात
2 तीसरे टेस्ट से पहले नए लुक में नजर आए कोहली, फैंस ने दी केएल राहुल से दूर रहने की सलाह
3 BAN vs WI: अंपायर ने गलती से दे दी नो-बॉल, फिर मैच में जमकर हुआ बवाल, देखें वीडियो
IPL 2020 LIVE
X