ताज़ा खबर
 

वर्ल्ड कप को लेकर बोले राहुल द्रविड़, इस वजह से दूसरी टीमों की तुलना में मजबूत है भारत

ICC World Cup 2019: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के अलावा भारत को इस खेल महाकुंभ में खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है जो 30 मई से ब्रिटेन में शुरू होगा।

भारतीय टीम। (फोटो सोर्स- एपी)

ICC World Cup 2019: दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ ने  कहा कि विकेट लेने वाले गेंदबाजों की मौजूदगी से भारत को विश्व कप में बीच के ओवरों में मदद मिलेगी। इंग्लैंड में 30 मई से शुरू हो रहे इस वर्ल्ड कप में बल्लेबाजों के लिए मुफीद माना जा रहा है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के अलावा भारत को इस खेल महाकुंभ में खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है जो 30 मई से ब्रिटेन में शुरू होगा। विश्व कप का फाइनल 14 जुलाई को क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जाएगा। भारत को वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के अलावा खिताब का प्रबल दावेदार माना जाता है। द्रविड़ ने कहा, ‘पिछले साल के भारत ए के साथ इंग्लैंड दौरे की परिस्थितियों के अनुभव के आधार पर मुझे लगता है कि इस विश्व कप में बड़े स्कोर बनेंगे। बड़े स्कोर वाले विश्व कप में बीच के ओवरों में विकेट लेने वाले गेंदबाजों की मौजूदगी महत्वपूर्ण होगी। मुझे लगता है कि भारत इस लिहाज से भाग्यशाली है।’

पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा, ‘हमारे पास जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल जैसे गेंदबाज हैं जो विकेट लेने की काबिलियत रखते हैं। वे टीमें जो बीच के ओवरों में विकेट लेंगी वह हाई स्कोरिंग होने विश्व कप में विपक्षी टीम को कम स्कोर पर रोक पाएंगी। ऐसी टीमों के इस टूर्नमेंट में अच्छा प्रदर्शन करने की संभावना अधिक होगी।’ भारत ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच 13 मार्च को खेला था। इसके बाद वर्ल्ड कप शुरू हो गया था। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में हार टीम इंडिया के लिए एक झटके की तरह था लेकिन कुल मिलाकर पिछले एक साल में वनडे इंटरनैशनल क्रिकेट में भारत का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और न्यू जीलैंड में वनडे सीरीज जीती थी। द्रविड़ ने टूर्नमेंट में भारत की उम्मीदों पर बात करते हुए उन जीत पर भी चर्चा की।

द्रविड़ ने कहा, ‘मुझे लगता है कि वर्ल्ड कप से पहले हमारे पिछले दो साल काफी अच्छे रहे हैं। हम दुनिया की नंबर दो टीम हैं। इसका अर्थ यह है कि बीते ढाई साल में हमने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। ऐसे में हमें जीत की उम्मीद होनी चाहिए।’ उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि यह एक मुश्किल वर्ल्ड कप होगा। हर टीम तैयारी के साथ आई है और वह मुश्किल चुनौती पेश करना चाहेगी। वर्ल्ड कप में हर टीम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का प्रयास करेगी। (भाषा इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App