ताज़ा खबर
 

कानपुर टेस्ट में 10 विकेट चटकाने के बाद गेंदबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर पहुंचे अश्विन

न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट में 10 विकेट चटकाने के बाद भारतीय आफ स्पिनर आर अश्विन आईसीसी की टेस्ट गेंदबाजों के लिये जारी ताजा विश्व रैंकिंग में एक पायदान के फायदे से दूसरे स्थान पर पहुंच गए..

Author दुबई | September 28, 2016 5:17 PM
भारतीय आफ स्पिनर आर अश्विन

न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट में 10 विकेट चटकाने के बाद भारतीय आफ स्पिनर आर अश्विन आईसीसी की टेस्ट गेंदबाजों के लिये जारी ताजा विश्व रैंकिंग में एक पायदान के फायदे से दूसरे स्थान पर पहुंच गये और कोलकाता में 30 सितंबर से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट में शानदार प्रदर्शन से वह शीर्ष स्थान पर पहुंच सकते हैं। अश्विन ने 225 रन देकर 10 विकेट झटके थे जिससे भारतीय टीम ने पहले टेस्ट में 197 रन से जीत दर्ज की और वह इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन से एक अंक आगे हो गये।

अब वह शीर्ष पर काबिज दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन से महज सात अंक से पिछड़ रहे हैं जो 878 अंक से टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में सबसे उच्च्पर हैं। शुक्रवार से शुरू हो रहे कोलकाता टेस्ट में शानदार प्रदर्शन अश्विन को 2016 में दूसरी बार शीर्ष रैंकिंग पर पहुंचा देगा। उन्होंने पिछले साल बाक्सिंग डे टेस्ट के बाद पहली बार इस पर कब्जा किया था।

अश्विन ने कानपुर में 40 रन की उपयोगी पारी भी खेली थी जिससे उन्होंने आल राउंडर क्रिकेटरों की सूची में भी अपना शीर्ष स्थान मजबूत किया है। अश्विन अपने कैरियर की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग 450 पर हैं और वह बांग्लादेश के शाकिब अल हसन से 66 अंक आगे हैं जो दूसरे स्थान पर हैं।

न्यूजीलैंड के कप्तान विलियमसन ने भी 75 और 25 रन की पारी खेलकर इंग्लैंड के जो रूट को एक अंक से पीछे छोड़ दिया है और टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में उनके 879 अंक हो गये हैं जिसमें आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ 906 अंक से शीर्ष पर हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App