ताज़ा खबर
 

अश्विन ने तरकश में शामिल किए नए तीर, लॉर्ड्स में इंग्लिश बल्‍लेबाजों पर करेंगे वार

पहले टेस्ट मैच के दौरान इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलिस्टर कुक को दोनों बार पवेलियन भेजने वाले अश्विन ने अपनी गेंदबाजी में थोड़ी तबदीली की थी। अश्विन अपनी गेंदों से हवा में ही बल्लेबाजों को धोखा देने में सफल रहे। अश्विन दूसरे टेस्ट मैच में भी अपनी गेंदबाजी में कुछ बदलाव कर सकते हैं।

आर अश्विन और भारतीय टीम।

भारत और इंग्लैंड के बीच खेल जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का प्रदर्शन शानदार रहा। इस मैच में भारत की ओर से अश्विन ने सबसे अधिक 7 विकेट अपने नाम किए। अश्विन पहली पारी में चार तो वहीं दूसरी पारी में तीन विकेट लेने में कामयाब रहे। अश्विन को अपने लंबे पैरों की वजह से रन अप लेने में थोड़ी समस्या होती रही है, जिन पर कुछ महीनों से वह काम भी कर रहे हैं। लॉर्ड्स में एक बार फिर गेंदबाजी में भारतीय टीम अश्विन पर काफी निर्भर करेगी। अश्विन ने दूसरे मुकाबले से पहले अपनी गेंदबाजी में कुछ और बदलाव करना चाहेंगे। वह अपनी गेंदबाजी एक्शन को पहले से आसान बनाने पर काम कर रहे हैं। कुछ महीने पहले अफनी गेंदबाजी को लेकर अश्विन ने टीम के हेड कोच रवि शास्त्री और भरत अरुण से भी बात की थी। वह गेंद को हवा में अपने हिसाब से लहराना चाहते थे। इसके अलावा वो रनअप से होने वाली समस्या को भी दूर करना चाहते थे।

आर.अश्विन। (फोटोः एपी)

पहले टेस्ट मैच के दौरान इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलिस्टर कुक को दोनों बार पवेलियन भेजने वाले अश्विन ने अपनी गेंदबाजी में थोड़ी तबदीली की थी। अश्विन अपनी गेंदों से हवा में ही बल्लेबाजों को धोखा देने में सफल रहे। अश्विन दूसरे टेस्ट मैच में भी अपनी गेंदबाजी में कुछ बदलाव कर सकते हैं। अश्विन लगातार अपने एक्शन पर काम कर रहे हैं और लॉर्ड्स में अगर वह अपने एक्शन में थोड़ा-बहुत बदलाव करते हैं तो इसमें हैरान नहीं होनी चाहिए।

अश्विन शुरू से ही अपनी गेंदबाजी पर खासा ध्यान देते रहे हैं। आईपीएल के दौरान उन्होंने लेग स्पिन तक कर डाली थी। कोच रवि शास्त्री से अश्विन ने पहले ही कहा था कि उनकी कोशिश गेंद को हवा में लहराने की होगी। अश्विन अपनी गेंदबाजी के साथ-साथ अपने रनअप और एक्शन पर भी लगातार काम कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App