ताज़ा खबर
 

क्वींस पार्क ओवल को चेतावनी, भारत-वेस्टइंडीज़ टेस्ट के लिए ‘खराब’ रेटिंग

इसी तरह की चेतावनी डरबन के किंग्समीड को भी दी गई है जिस पर दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच के दौरान साढ़े तीन दिन से ज्यादा का खेल नहीं हो सका था।

Author दुबई | September 8, 2016 8:46 PM
पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क मैदान पर लगातार बारिश से भारत-वेस्टइंडीज़ टैस्ट मैच के चार दिन का खेल नहीं हो सका था। (AP Photo/Ricardo Mazalan)

आईसीसी ने पोर्ट ऑफ स्पेन में क्वींस पार्क ओवल की पिच और आउटफील्ड को ‘खराब’ रेटिंग देते हुए गुरुवार (8 सितंबर) को आधिकारिक चेतावनी दी जिस पर पानी के निकासी की खराब व्यवस्था के कारण भारत और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट मैच के दौरान चार दिन का खेल नहीं हो पाया था। इसी तरह की चेतावनी डरबन के किंग्समीड को भी दी गई है जिस पर दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच के दौरान साढ़े तीन दिन से ज्यादा का खेल नहीं हो सका था। आईसीसी की विज्ञप्ति के अनुसार, ‘डरबन और पोर्ट ऑफ स्पेन को आईसीसी की पिच एवं आउटफील्ड निगरानी प्रक्रिया के अंतर्गत आधिकारिक चेतावनी दी गई है जिन पर पिछले महीने क्रमश: दक्षिण अफ्रीका बनाम न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज बनाम भारत मैच खेले गए थे।’

आईसीसी मैच रैफरियों के एमिरेट्स एलीट पैनल के एंडी पाईक्रोफ्ट और रंजन मदुगले ने पिच एवं आउटफील्ड निगरानी प्रक्रिया की तीसरी धारा के अंतर्गत इन दोनों मैचों के मैदान की आउटफील्ड के स्तर को ‘खराब’ रेट किया है। विज्ञप्ति के मुताबिक डरबन और पोर्ट ऑफ स्पेन के स्टेडियमों पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की अच्छी परिस्थितियों के इतिहास को देखते हुए अधिकारिक चेतावनी दी गई है और दोनों देशों को बोर्डों को उचित कदम उठाने चाहिए ताकि इस तरह की घटना भविष्य में नहीं हो।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App