ताज़ा खबर
 

IPL 2018 : तो इस वजह से रिद्धिमान साहा को छोड़ना पंजाब के लिए पड़ सकता है महंगा सौदा

हैदराबाद ने साहा को पांच करोड़ रुपए में खरीदा है। हालांकि, किंग्स इलेवन पंजाब के पास साहा को आरटीएम के जरिए अपनी टीम में शामिल करने का मौका था, लेकिन उसने ऐसा नहीं किया। पंजाब की टीम ने साहा की जगह मोहित शर्मा, मार्क्स स्टोइनिस और डेविड मिलर जैसे खिलाड़ियों पर आरटीएम का प्रयोग किया।

रिद्धीमान साहा।

पिछले कई सीजन से किंग्स इलेवन पंजाब के लिए कमाल का प्रदर्शन करने वाले विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा को इस साल हैदराबाद ने अपनी टीम में शामिल किया है। हैदराबाद ने साहा को पांच करोड़ रुपए में खरीदा है। हालांकि, किंग्स इलेवन पंजाब के पास साहा को आरटीएम के जरिए अपनी टीम में शामिल करने का मौका था, लेकिन उसने ऐसा नहीं किया। पंजाब की टीम ने साहा की जगह मोहित शर्मा, मार्क्स स्टोइनिस और डेविड मिलर जैसे खिलाड़ियों पर आरटीएम का प्रयोग किया। जबकि टीम ने अक्षर पटेल के रूप में पहले से ही एक खिलाड़ी को रिटेन कर रखा था। साहा को रिटेन नहीं करना किंग्स के लिए भारी पड़ सकता है। साल 2014 के फाइनल मुकाबले में केकेआर के खिलाफ साहा ने 55 गेंदों में 115 रनों की तूफानी पारी खेली थी। इसके अलावा भी वह कई मौकों पर किंग्स के लिए बेहतर प्रदर्शन करते रहे हैं। हैदराबाद में शामिल होने पर रिद्धिमान साहा बेहद खुश हैं। उन्होंने कहा कि वो टीम में किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी करने को तैयार हैं। साहा ने कहा, ”अगर टॉप ऑर्डर में खेलने का मौका मिलता है तो बेहतर होगा, नहीं तो मैं मिडल या लॉ-मिडल ऑर्डर में भी बेहतर प्रदर्शन करने के लिए तैयार हूं।”

देब्रती को साहा प्यार से रोमी कहकर पुकारते हैं। (फोटो सोर्स- फेसबुक)

साहा ने कहा, ”टीम के पास डेविड वॉर्नर और शिखर धवन के रूप में दो विस्फोटक ओपनर हैं। ऐसे में, मुझे जहां बल्लेबाजी करने का मौका मिलेगा, मैं वहां टीम के लिए रन बनाने की कोशिश करूंगा।” साहा पंजाब की तरफ से खेलते हुए नंबर तीन से लेकर नंबर छह तक बल्लेबाजी कर चुके हैं। वह हर परिस्थितियों में खुद को ढालना बखूबी जानते हैं। साहा की कोशिश हैदराबाद के लिए भी अपने बल्ले से लगातार रन बनाने की होगी।

आईपीएल की शुरुआत सात अप्रैल से होनी है। टूर्नामेंट का पहला मैच मुंबई और चेन्नई के बीच खेला जाएगा। वहीं, हैदराबाद इस टूर्नामेंट में अपना पहला मैच राजस्थान के खिलाफ 9 अप्रैल को खेलेगी। इस साल लगभाग हर टीम में कुछ नए खिलाड़ी होंगे। ऐसे में, टूर्नामेंट शुरू होने से पहले किसी टीम की काबिलियत के बारे में आकलन करना गलत होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App