ताज़ा खबर
 

अंडर 19 का डॉन ब्रैडमैन: 103.91 का औसत, जानिए कौन हैं शुभम गिल जो कर रहे हर गेंदबाज की धुनाई

तीन बार इस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर चुकी भारतीय टीम ने ग्रुप स्तर पर खेले गए पहले मैच में आस्ट्रेलिया को 100 रनों से और दूसरे मैच में पापुआ न्यू गिनी को 10 विकेट से हराया था। इसके बाद शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में भी वह जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हराने में कामयाब रही।

शुभम गिल। (फोटो सोर्स- पीटीआई)

भारतीय अंडर-19 टीम के बल्लेबाज शुभम गिल का बल्ला इन दिनों जमकर बोल रहा है। वह इस समय जबर्दस्त फॉर्म से गुजर रहे हैं, शुभम गिल ने वर्ल्ड कप के खेले गए अभी तक के मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है। तीन बार इस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर चुकी भारतीय टीम ने ग्रुप स्तर पर खेले गए पहले मैच में आस्ट्रेलिया को 100 रनों से और दूसरे मैच में पापुआ न्यू गिनी को 10 विकेट से हराया था। इसके बाद शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में भी वह जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हराने में कामयाब रही। इस मैच में सलामी बल्लेबाज शुभम गिल ने महज 59 गेंदों में 90 रनों की धुआंधार पारी खेली। इस पारी के लिए गिल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। शुभम गिल ने पिछली 12 पारियों के दौरान 103.91 की औसत से बल्लेबाजी की है। गिल के स्कोर की तरफ नजर डालें तो उन्होंने लगातार अच्छे रन बनाए हैं। गिल ने इन 12 पारियों के दौरान 78, 70, 29, 24, नाबाद 138, 160, 27, नाबाद 38, 147, 66, 63, नाबाद 90 रन बनाए हैं। शुभम गिल ने रणजी ट्रॉफी में पंजाब की तरफ से खेलते हुए भी शतक लगाया था।

शुभम गिल। (फोटो सोर्स- पीटीआई)

इंटरनैशनल मैच में सबसे ज्यादा औसत के साथ बल्लेबाजी करने के मामले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन सबसे आगे हैं। शुभम गिल को अंडर 19 का डॉन ब्रैडमैन कहना गलत नहीं होगा। शुभम गिल के अलावा वर्ल्ड कप मैचों में भारत की अंडर-19 टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ ने भी अहम भूमिका निभाई है, लेकिन मुश्किल परिस्थितियों में उनकी प्रतिभा की परख अभी बाकी है।

भारतीय टीम की गेंदबाजी परिपक्व है। इसमें कमलेश नागरकोटी और शिवम मावी जैसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अपनी शानदार गेंदबाजी से सभी को हैरान कर रखा है। भारत के लिए जिम्बाब्वे के खिलाफ रॉय के अलावा अभिषेक शर्मा और अर्शदीप सिंह ने दो-दो विकेट लिए। वहीं पराग और शिवम मावी को एक-एक सफलता मिली।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App