ताज़ा खबर
 

पुलवामा हमले का असर: भारत में नहीं होगा पाकिस्‍तान सुपर लीग का प्रसारण

डी स्पोर्ट्स ने पाकिस्तान की क्रिकेट लीग पाकिस्तान सुपर लीग के प्रसारण पर रोक लगा दी है। गौरतलब है कि 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया जिसके बाद कम से कम 40 जवान शहीद हो गए थे।

psl 2019, psl 2019 schedule, psl 2019 squad, pakistan super league, pakistan super league 2019, psl 2019 teams,पीएसएल सीजन 4 दुबई में खेला जा रहा है।(फोटो सोर्स-एपी)

पुलावाम में हुए आतंकी हमले के बाद भारत पाकिस्तान के रिश्ते में तल्खियां और बढ़ गई हैं। विश्व पटल पर पाकिस्तान को अलग-थलग करने की नीति के बाद अब यह असर खेल के मौदान तक पहुंच गई है। भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज लंबे अरसे से नहीं खेली जा रही है। लेकिन पुलवामा में हुए हमले के बाद अब डी स्पोर्ट्स ने पाकिस्तान की क्रिकेट लीग पाकिस्तान सुपर लीग के प्रसारण पर रोक लगा दी है। गौरतलब है कि 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया जिसके बाद कम से कम 40 जवान शहीद हो गए और कई अन्य जवान घायल हो गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी जैश ए मुहम्मद ने ली। हमले के बाद पाकिस्तान की चौतरफा कड़ी निंदा की जा रही है।

बता दें कि पीएसएल का चौथा सीजन दुबई में खेल जा रहा है। दुनिया भर की क्रिकेट टीमों से क्रिकेटर यहां पहुंचे हैं। इस साल यहां छह टीमें भाग हिस्सा ले रही हैं। खबर है कि पीएसएल का फाइनल पाकिस्तान में खेला जाएगा लेकिन भारत में आधिकारिक तौर पर इसके प्रसारणकर्ता ने पुलवामा हमले के विरोध में भारत में पीएसएल का प्रसारण नहीं करने का फैसला लिया है। मुंबई मिरर के हवाले से खबर में बताया गया है कि पहले प्रसारण शुक्रवार की रात से रोका जाना था लेकिन कुछ टेक्निकल खामियों के चलते इसे शनिवार की रात से रोका गया।

भले ही इस क्रिकेट लीग ने दुनिया भर के खिलाड़ियों को अपनी तरफ आकर्षित किया हो लेकिन इस लीग में भारतीय खिलाड़ी नहीं खेलते हैं। पिछले साल तक भारत में पीएसएल के प्रसारण के लिए कोई प्रसारणकर्ता नहीं मिला था। डी स्पोर्टस के बाद ने बीते साल प्रसारण के लिए आगे आया था और प्रसारण के अधिकार खरीदे थे। मौजूदा समय में एकजुटता दिखाते हुए डी स्पोर्ट्स ने यह फैसला लिया है।वहीं क्रिकेट कल्ब ऑफ इंडिया ने पुलवामा हमले के विरोध में भी पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेट और मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान की तस्वीरों को हटा दिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: फाइनल मुकाबले में कुछ इस तरह रन आउट हो गए फिंच, खुद पर नहीं हुआ यकीन
2 Melbourne Renegades vs Melbourne Stars Final Highlights: मेलबर्न रेनेगेड्स बनी BBL चैंपियन, मेलबर्न स्टार्स को 13 रन से दी मात
3 SA vs SL, 1st Test: ‘कुशल’ के कमाल से श्रीलंका ने हासिल की ऐतिहासिक जीत, ब्रायन लारा की 20 साल पहले की पारी को फिर दोहराया