ताज़ा खबर
 

Ind vs Eng 4th Test: सबसे ज्‍यादा शतक बनाने वाले टॉप-10 भारतीयों में शुमार पुजारा, टूट गए ये रिकॉर्ड

Ind vs Eng, India vs England 4th Test Match: पुजारा और कोहली के बीच तीसरे विकेट के लिए 92 रनों की साझेदारी हुई। इसी दौरान सैम कर्रन की एक गेंद पर कोहली चकमा खा गए और स्लिप में कैच थमा बैठे। कोहली 46 रन बनाकर पवेलियन लौट गए और अर्धशतक पूरा करने से चूक गए। कोहली के आउट होने के बाद भारतीय बल्लेबाज लगातार आउट होकर पवेलियन लौटते रहे, लेकिन पुजारा आखिर तक एक छोर पर नाबाद डटे रहे।

चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली।(Source: Reuters)

Ind vs Eng, India vs England 4th Test Match: इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज पहली पारी के दौरान जल्द पवेलियन लौट गए। केएल राहुल औऱ शिखर धवन के आउट होने के बाद चेतेश्वर पुजारा ने कप्तान विराट कोहली के साथ मिलकर टीम को संभालने का काम किया। पुजारा और कोहली के बीच तीसरे विकेट के लिए 92 रनों की साझेदारी हुई। इसी दौरान सैम कर्रन की एक गेंद पर कोहली चकमा खा गए और स्लिप में कैच थमा बैठे। कोहली 46 रन बनाकर पवेलियन लौट गए और अर्धशतक पूरा करने से चूक गए। कोहली के आउट होने के बाद भारतीय बल्लेबाज लगातार आउट होकर पवेलियन लौटते रहे, लेकिन पुजारा आखिर तक एक छोर पर नाबाद डटे रहे। गुंडप्पा विश्वनाथ को पछाड़ पुजारा टेस्ट फॉर्मेट में भारत के लिए सबसे अधिक शतक बनाने वाले दसवें खिलाड़ी बनें। इसके अलावा इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली ने टेस्ट क्रिकेट में पांचवीं बार पारी में 5 विकेट लिए और इसमें से दो बार यह रिकॉर्ड भारत के खिलाफ बना है। वहीं स्टुअर्ट ब्रॉड के नाम अब टेस्ट क्रिकेट में 430 विकेट हो गए हैं और उन्होंने रंगना हेराथ की बराबरी की।

HOT DEALS
  • Sony Xperia XA1 Dual 32 GB (White)
    ₹ 17895 MRP ₹ 20990 -15%
    ₹1790 Cashback
  • Apple iPhone SE 32 GB Gold
    ₹ 25000 MRP ₹ 26000 -4%
    ₹0 Cashback
चेतेश्वर पुजारा।

चेतेश्वर पुजारा ने 61वें टेस्ट में 15वां शतक लगाया। यह उनका इंग्लैंड के खिलाफ पांचवां और इंग्लैंड में पहला शतक था। विराट कोहली को आउट करने वाले सैम कर्रन तीसरे सबसे युवा गेंदबाज बनें। इससे पहले वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अलजारी जोसेफ और बांग्लादेश के युवा स्पिनर जुबेर हुसैन विराट को आउट कर चुके हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में को रन जड़कर अपने टेस्ट करियार का 10,000 रन भी पूरा किया।

कोहली से पहले ये उपलब्धि सचिन तेंदुलकर (15921 रन), राहुल द्रविड़ (13625), सुनील गावस्कर (10122), वीवीएस लक्ष्मण (8781), वीरेंद्र सहवाग (8503), सौरव गांगुली (7212), दिलीप वेंगसरकर (6868), मो. अजहरुद्दीन (6215) और गुंडप्पा विश्वनाथ (6080) हासिल कर चुके हैं। भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत ने बिना कोई रन बनाए 29 गेंद खेला और एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App