ताज़ा खबर
 

भारतीय क्रिकेटर को पाकिस्तान बुलाना चाहते हैं शाहिद अफरीदी, जानें क्या है वजह

अफरीदी ने लाहौर में अपने फाउंडेशन के एक कार्यक्रम में कहा कि उन्हें पता है कि भारतीय खिलाड़ियों का अनुबंध उन्हें विदेशी टी20 लीग में खेलने की मंजूरी नहीं देता। उन्होंने कहा, ‘‘ लेकिन हमें उन्हें कम से कम पीएसएल में खेलने के लिए आमंत्रित करने की कोशिश करनी चाहिए।
शाहिद अफरीदी की फाइल फोटो।

पाकिस्तान के हरफनमौला क्रिकेट खिलाड़ी शाहिद अफरीदी का मानना है कि पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) टी20 प्रतियोगिता में खेलने के लिए भारतीय खिलाड़ियों को भी आमंत्रित किया जाना चाहिए। अफरीदी ने लाहौर में अपने फाउंडेशन के एक कार्यक्रम में कहा कि उन्हें पता है कि भारतीय खिलाड़ियों का अनुबंध उन्हें विदेशी टी20  लीग में खेलने की मंजूरी नहीं देता। उन्होंने कहा, ‘‘ लेकिन हमें उन्हें कम से कम पीएसएल में खेलने के लिए आमंत्रित करने की कोशिश करनी चाहिए। मुझे पता है कि उनका आना मुश्किल है क्योंकि वे केवल इंडियन प्रीमियर लीग में ही खेलते हैं। लेकिन हमें उन्हें पीएसएल के अगले संस्करण के लिए आमंत्रित करना चाहिए।’’बता दें कि शाहिफ अफरीदी का यह बयान तब आया है जब भारत ने साल 2008 से पाकिस्तान के साथ पूर्ण द्विपक्षीय सीरीज में हिस्सा नहीं लिया है। बता दें कि शाहिद अफरीदी पीएसएल के इस सीजन में कराची किंग्स के लिए खेल रहे थे। उनकी टीम फाइनल मुकाबले में नहीं पहुंच सकी है।

शाहिद अफरीदी ने कहा कि पीएसएल के प्ले ऑफ और फाइनल मैचों में कई विदेशी खिलाड़ी शिरकत कर रहे हैं और ये अच्छी बात है। उन्होंने कहा, “यह एक बड़ा कदम है लेकिन मुझे लगता है कि भविष्य में सिर्फ उन्हीं विदेशी खिलाड़ियों को पीएसएल में बुलाया जाना चाहिए जो जरूरत पड़ने पर पाकिस्तान में आने और खेलने के लिए राजी होते हैं।” उन्होंने कहा कि पीएसएल में विदेशी खिलाड़ियों के आने का मतलब है कि धीरे-धीरे पाकिस्तान में द्विपक्षीय मुकाबलों के लिए विदेशी खिलाड़ी आने पर राजी हो जाएंगे।

बता दें कि 2009 में पाकिस्तान के लाहौर में श्रीलंका की टीम पर हुए हमले के बाद से कोई भी बड़ी विदेशी टेस्ट टीम यहां मैच नहीं खेली है। पाकिस्तान को अपने सारे द्विपक्षीय मैच UAE या फिर दूसरी जगहों पर खेलने पड़ रहे हैं। हालांकि पिछले साल से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड विदेशी खिलाड़ियों को अपने देश में बुलाने की कोशिशें कर रहा है। इसी सिलसिले में पिछले मंगलवार और बुधवार को पीएसएल के दो प्लेऑफ मैच लाहौर में किये गये थे। जबकि रविवार (25 मार्च) को पीएसएल का अंतिम मुकाबला कराची के नेशनल स्टेडियम में होगा। इन मैचों में कई इंटरनेशनल खिलाड़ी खेल रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule