दूसरे टेस्ट मैच में खेलेंगे या नहीं पृथ्वी शॉ? कोच रवि शास्त्री ने दिया यह जवाब

सिडनी में खेले गए चार दिवसीय अभ्यास मैच में एक कैच पकड़ने के दौरान शॉ को टखने में चोट लग गई थी। चोट से ठीक होने के लिए उन्हें रिहेबिलिटेशन में भेजा गया। अब उम्मीद जताई जा रही है कि वह जल्दी ही वापसी कर सकते हैं।

पृथ्वी शॉ औऱ कोच रवि शास्त्री।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड टेस्ट से बाहर होने वाले युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को लेकर टीम के कोच रवि शास्त्री ने बयान दिया है। शास्त्री के मुताबिक पृथ्वी शॉ तीसरे टेस्ट तक मैदान पर वापसी कर सकते हैं। शास्त्री ने कहा, ”पहले मैच से पहले पृथ्वी का चोटिल होना बेहद दुखद रहा, लेकिन अच्छी बात यह है कि उनकी इंजरी जल्द ही रिकवरी कर लेगी। एक हफ्ते के भीतर पृथ्वी पूरी तरह से फिट हो जाएंगे, दूसरे टेस्ट में उनका खेलना मुश्किल लग रहा है, लेकिन तीसरे मैच तक वह टीम में वापसी कर सकते हैं। सिडनी में खेले गए चार दिवसीय अभ्यास मैच में एक कैच पकड़ने के दौरान शॉ को टखने में चोट लग गई थी। चोट से ठीक होने के लिए उन्हें रिहेबिलिटेशन में भेजा गया। अब उम्मीद जताई जा रही है कि वह जल्दी ही वापसी कर सकते हैं। बता दें कि पहले टेस्ट के लिए भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 12 खिलाड़ियों का नाम जारी कर दिया है। इस लिस्ट में मुरली विजय, केएल राहुल, रोहित शर्मा और हनुमा विहारी का नाम भी शामिल है।

अगर मुरली विजय और केएल राहुल ओपनिंग का कमान संभालते हैं तो रोहित शर्मा को मिडल ऑर्डर की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। वहीं हनुमा विहारी को टीम से प्लेइंग इलेवन से बाहर जाना पड़ सकता है। बता दें कि रविंद्र जडेजा का नाम इन 12 खिलाड़ियों में नहीं है, ऐसे में आर अश्विन का खेलना तय है। वहीं ऑस्ट्रेलिया की उछाल भरी पिचों पर जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और ईशांत शर्मा टीम के लिए विकेट झटकने का काम कर सकते हैं।

बता दें कि भारत और आस्ट्रेलिया के खिलाफ छह दिसंबर से चार टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू हो रही है और इसका पहला टेस्ट मैच एडिलेड में खेला जाएगा। मैच से पहले दोनों ही टीमों ने नेट पर जमकर अभ्यास किया। भारतीय कप्तान विराट कोहली के पास अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया में इतिहास रचने का मौका होगा। भारत अगर इस सीरीज को जीत जाती है तो ऑस्ट्रेलिया में यह उसकी पहली टेस्ट सीरीज जीत होगी।

पढें क्रिकेट समाचार (Cricket News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।