ताज़ा खबर
 

अनुशासनहीनता के चलते ऑस्‍ट्रेलिया दौरे से वापस भेज दिए गए थे पृश्‍वी शॉ? जानिए क्‍या है सच्‍चाई

IPL 2019, Delhi Capitals: चोट की वजह से पृथ्वी शॉ ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हो गए थे। पृथ्वी सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मुंबई की ओर से खेलते हुए वापसी करने में कामयाब रहे।

पृथ्वी शॉ और भारतीय टीम।

Prithvi Shaw, Australia tour: युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने उन अटकलबाजियों को खारिज किया जिनमें कहा जा रहा था कि उन्हें ऑस्ट्रेलियाई दौरे से अनुशासहीनता के कारण भेजा गया था। उन्होंने जोर दिया कि ऐसा उनके टखने की चोट से उबरने में देरी होने के कारण ही हुआ था। पृथ्वी को अभ्यास मैच में क्षेत्ररक्षण करते हुए चोट लग गयी थी और शुरू में कहा गया था कि वह तीसरे टेस्ट के बाद उपलब्ध रहेंगे। लेकिन 19 वर्षीय खिलाड़ी को वापस भेज दिया गया और यह माना जा रहा है कि ऐसा इस युवा खिलाड़ी के ध्यान कहीं और लगाने के कारण किया गया था। पृथ्वी ने शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स के मीडिया सत्र के दौरान कहा, ‘‘ये सब अफवाहें हैं, इसलिये मैं इन पर ध्यान नहीं दूंगा। ’’ जब उनसे पूछा गया कि रिहैबिलिटेशन के दौरान वह इतनी कड़ी मेहनत नहीं कर रहे थे तो पृथ्वी ने कहा, ‘‘किसी ने भी मुझे इस बारे में नहीं बताया कि मैं कड़ी मेहनत नहीं कर रहा। मैं खेलना चाहता था लेकिन चोटिल हो गया। मुझे लगा कि मैं मेलबर्न में तीसरे टेस्ट में खेल सकता हूं लेकिन चोट से उबरने की प्रक्रिया में प्रगति धीमी थी। ’’

बता दें कि चोट की वजह से पृथ्वी शॉ ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हो गए थे। पृथ्वी सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मुंबई की ओर से खेलते हुए वापसी करने में कामयाब रहे। शॉ ने इस दौरान कुछ बेहतरीन पारियां भी खेली। शॉ इस सीजन आईपीएल में एक बार फिर दिल्ली की ओर से खेलते नजर आएंगे।

पृथ्वी शॉ को भारत के लिए टेस्ट मैच खेलने का मौका जरूर मिला है। लेकिन वनडे और टी-20 में जगह बनाने के लिए उन्हें और इंतजार करना पड़ेगा। पिछले सीजन दिल्ली की ओर से पृथ्वी को शुरुआती कुछ मुकाबले में खेलने का मौका नहीं मिला था। हालांकि, आखिरी के मुकाबलों में रन बनाकर पृथ्वी ने टीम के लिए अपनी अहमियत साबित की। (भाषा इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App