ताज़ा खबर
 

Syed Mushtaq Ali Trophy 2019 : फॉर्म में लौटे पृथ्वी शॉ, 7 छक्के जड़ टीम को दिलाई शानदार जीत

Syed Mushtaq Ali Trophy 2019 Schedule, Teams, Time Table, Fixtures, Squad, Start Date: इससे पहले मुंबई ने सिक्किम, पंजाब और मध्य प्रदेश को हराया था। मुंबई ने शॉ के 47 गेंदों पर बनाए गए 71 रन की मदद से दस गेंद शेष रहते हुए 141 रन का लक्ष्य चार विकेट गंवाकर हासिल किया।

पृथ्वी शॉ। (फोटो सोर्स- क्रिकेट वर्ल्ड कप)

 Syed Mushtaq Ali Trophy 2019 Schedule, Teams, Time Table, Fixtures, Squad, Start Date: युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की शानदार बल्लेबाजी से मुंबई ने सोमवार को गोवा को छह विकेट से हराकर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के ग्रुप सी में लगातार चौथी जीत दर्ज की। इससे पहले मुंबई ने सिक्किम, पंजाब और मध्य प्रदेश को हराया था। मुंबई ने शॉ के 47 गेंदों पर बनाए गए 71 रन की मदद से दस गेंद शेष रहते हुए 141 रन का लक्ष्य चार विकेट गंवाकर हासिल किया। अंजिक्य रहाणे ने 31 रन का योगदान दिया। इससे पहले गोवा ने चार विकेट पर 140 रन बनाये थे। उसकी तरफ से अमोघ देसाई ने 38 रन बनाये। 19 वर्षीय शॉ ने अपनी पारी में पांच चौके और सात छक्के लगाए। वहीं रहाणे ने भी इस युवा बल्लेबाज का खूब साथ दिया। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 95 रनों की साझेदारी हुई। मुंबई का स्कोर एक विकेट पर 95 रन था जो बाद में चार विकेट पर 117 रनों तक पहुंच गया। लेकिन बाद में सूर्यकुमार यादव (24 नाबाद) ने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

इससे पहले मुंबई के गेंदबाजों ने गोवा को चार विकेट पर 140 रनों पर रोक दिया था। गोवा के सलामी बल्लेबाज सगुन कामत (27) और अमोघ देसाई (38) ने अच्छी शुरुआत की लेकिन वह बड़ा स्कोर नहीं बना पाए। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 58 रन जोड़े लेकिन ये दोनों जल्दी-जल्दी आउट हो गए। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए अमित वर्मा ने 27 और विकेटकीपर कीनन ने 26 रनों का योगदान दिया।

बता दें कि पृथ्वी शॉ चोटिल होने के बाद मैदान सैयद मुश्ताक अली के जरिए मैदान में वापसी की है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रैक्टिस मैच के दौरान चोटिल होने के बाद शॉ क्रिकेट के मैदान से दूर थे। आईपीएल में शॉ दिल्ली की टीम के अहम खिलाड़ी हैं, ऐसे में टूर्नामेंट शुरू होने से पहले उनका फॉर्म में आना टीम के लिए अच्छी खबर है। (भाषा इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App