ताज़ा खबर
 

पृथ्‍वी शॉ की तीन महीने बाद मैदान पर वापसी, टी20 टूर्नामेंट में खेलेंगे

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय ओपनर केएल राहुल और मुरली विजय आउट ऑफ टच नजर आए थे, ऐसे में सभी नजरें युवा पृथ्वी शॉ पर थी। पृथ्वी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार शतक जड़ प्रशंसकों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था। द इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक इंटरव्यू ने पृथ्वी ने वापसी को लेकर अपनी बात रखी।

पृथ्वी शॉ। (फोटो सोर्स- पीटीआई)

भारतीय टीम के युवा ओपनर पृथ्वी शॉ चोट से उबरकर तीन महीने बाद एक बार फिर मैदान पर वापसी करने को तैयार हैं। घरेलू टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली में पृथ्वी शॉ का खेलना लगभग तय माना जा रहा है। इस टूर्नामेंट के लिए पृथ्वी नेट्स पर प्रैक्टिस भी कर रहे हैं। पृथ्वी शॉ का चयन पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज में किया गया था। हालांकि, चोट की वजह से वह इस सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाए। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में कैच लेने की कोशिश में शॉ चोटिल होकर इस सीरीज से बाहर हो गए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय ओपनर केएल राहुल और मुरली विजय आउट ऑफ टच नजर आए थे, ऐसे में सभी नजरें युवा पृथ्वी शॉ पर थी। पृथ्वी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार शतक जड़ प्रशंसकों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था। द इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक इंटरव्यू ने पृथ्वी ने वापसी को लेकर अपनी बात रखी।

पृथ्वी ने कहा, ‘मुझे इस बात का बेहद अफसोस है कि मैं ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेल नहीं पाया। ऑस्ट्रेलियन गेंदबाजों के खिलाफ उन्हीं के घर में खेलना का मौका बार-बार नहीं मिलता। कुछ चीजें हमारी हाथों में नहीं होती, पुरानी बातों को भुल मेरा पूरा फोकस सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेलने पर है। मुझे पूरा यकीन है कि इस टूर्नामेंट के जरिए मैं अपना आत्मविश्वास वापस पाने में सफल रहूंगा।’ बता दें कि पिछले साल नंवबर के दौरान टेस्ट से पहले शॉ चोटिल हो गए थे। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, फिर खबरें आई कि वह तीसरे टेस्ट से टीम में वापसी कर सकते हैं, लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

इसके बाद भारतीय टीम मैनजमेंट ने उन्हें नेशनल क्रिकेट एकेडमी बेंगलुरु भेजने का काम किया। शॉ ने कहा, ‘लगभग दो महीनों तक क्रिकेट एकेडमी ने फिटनेस पर काम किया। मैं भाग्यशाली था कि मुझे सर्जरी की जरूरत नहीं पड़ी। पिछले कुछ हफ्तों से मैं लगातार जिम जा रहा हूं और खुद पर कड़ी मेहनत कर रहा हूं।’ शॉ के मुताबिक वह दस दिनों से लगातार बल्लेबाजी की प्रैक्टिस कर रहे हैं।

Next Stories
1 South Africa vs Sri Lanka 1st Test: टेस्ट में डेल स्टेन ने हासिल किया बड़ा मुकाम, कपिल देव को छोड़ा पीछे
2 जोंटी रोड्स ने चुने दुनिया के टॉप 5 फील्डर, इस भारतीय खिलाड़ी को बताया बेजोड़
3 क्रिकेट नहीं है गौतम गंभीर का पहला प्यार, कहा- जिंदगी भर रहेगा इस बात का मलाल
यह पढ़ा क्या?
X