ताज़ा खबर
 

17 साल के पृथ्‍वी शॉ इंडिया-19 में शामिल, पहले ही रणजी मैच शतक उड़ाकर की थी सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी

मुंबई के युवा सितारे पृथ्‍वी शॉ को भारतीय अंडर-19 टीम में शामिल किया गया है। उन्‍हें इंग्‍लैंड अंडर-19 टीम के खिलाफ होने वाले पांच वनडे मैचों की सीरीज के लिए जगह दी गई है।
मुंबई के युवा सितारे पृथ्‍वी शॉ को भारतीय अंडर-19 टीम में शामिल किया गया है।

मुंबई के युवा सितारे पृथ्‍वी शॉ को भारतीय अंडर-19 टीम में शामिल किया गया है। उन्‍हें इंग्‍लैंड अंडर-19 टीम के खिलाफ होने वाले पांच वनडे मैचों की सीरीज के लिए जगह दी गई है। यह सीरीज 30 जनवरी से मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम से शुरू होगी और आखिरी मुकाबला आठ फरवरी को खेला जाएगा। पृथ्‍वी को इसी महीने मुंबई रणजी ट्रॉफी टीम में जगह दी गई थी। उन्‍होंने रणजी कॅरियर के अपने पहले ही मैच में शतक(113) लगाया था। शॉ ने इस शतक के बूते सचिन तेंदुलकर की बराबरी की थी। उनका यह शतक तमिलनाडु के खिलाफ सेमीफाइनल मैच की दूसरी पारी में बना था। इसके बूते मुंबई ने तमिलनाडु को 6 विकेट से हराकर 46वीं बार रणजी ट्रॉफी के फाइनल में जगह बनाई थी। पृथ्‍वी शॉ ने इस साल रणजी ट्रॉफी में दो मैच खेले और इसमें 59.75 की औसत से 239 रन बनाए। इसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल रहा।

पृथ्वी शॉ तीन साल पहले स्कूली मैच में 546 रन की पारी खेलकर चर्चा में आए थे। पृथ्‍वी ने रिजवी स्प्रिंगफील्‍ड की ओर से खेलते हुए 85 चौके और पांच छक्‍कों की मदद से यह पारी खेली थी। उस समय यह स्‍कूल क्रिकेट का सर्वोच्‍च स्‍कोर था। बाद में उनका रिकॉर्ड प्रणव धानवाड़े ने 1000 रन की पारी खेलकर तोड़ दिया था।

टीम इस प्रकार है: हेरम्‍ब परब, हेत पटेल, हिमांशु राणा, आयुष जामवाल, विवेकानंद तिवारी, पृथ्‍वी शॉ, अभिषेक शर्मा, शुभमान गिल, हार्विक देसाई, राहुल देशराज चाहर, कमलेश सिंह नागरकोटी, सलमान खान, प्रियम गर्ग, शिवा सिंह, यश ठाकुर, मयंक रावत, रोहन कुन्‍नुमल और ईशान पोरेल।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule