ताज़ा खबर
 

पृथ्‍वी शॉ और श्रेयस अय्यर ने जड़ा ताबड़तोड़ शतक, 50 ओवर में टीम ने बना डाले 400 रन

शॉ ने 81 गेंदों पर 16 चौके और छह छक्के जबकि अय्यर ने 118 गेंदों पर आठ चौके और 10 छक्के लगाए। सूर्यकुमार यादव ने 67 रन बनाए। रेलवे की ओर से अनुरीत सिंह ने तीन और एसीपी मिश्रा तथा प्रशांत अवस्थी ने एक-एक विकेट लिए।

पृथ्वी शॉ और श्रेयस अय्यर।

पृथ्वी शॉ (129) और श्रेयस अय्यर (144) के शतकों की मदद से मुंबई ने विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप-ए मैच में रविवार को यहां एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रेलवे को 173 रन से हरा दिया। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 400 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर रेलवे को 42.4 ओवर में 227 रन पर ढेर कर दिया। रेलवे की ओर से कप्तान सौरभ वाकसर ने सर्वाधिक 48 रन बनाए। मुंबई के लिए शम्स मोलानी ने तीन, धवल कुलकर्णी ने दो, शिवम दुबे, विजय गोहिल और सिद्धेश लाड ने एक-एक विकेट लिए। इससे पहले, मुंबई ने शॉ और अय्यर की शतक की मदद से पांच विकेट पर 400 रन का पहाड़नुमा स्कोर खड़ा किया। शॉ ने 81 गेंदों पर 16 चौके और छह छक्के जबकि अय्यर ने 118 गेंदों पर आठ चौके और 10 छक्के लगाए। सूर्यकुमार यादव ने 67 रन बनाए। रेलवे की ओर से अनुरीत सिंह ने तीन और एसीपी मिश्रा तथा प्रशांत अवस्थी ने एक-एक विकेट लिए।

पृथ्वी शॉ(एक्सप्रेस फाइल फोटो)

इसी ग्रुप के एक अन्य मैच में हिमाचल प्रदेश ने गोवा को चार विकेट से शिकस्त दी। गोवा की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 148 रन पर ढेर हो गई और फिर 32.1 ओवर में छह विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। हिमाचल के लिए कप्तान प्रशांत चोपड़ा ने 65 और प्रियांशु खंडु़री ने 47 रन बनाए। गोवा के लिए अमूल्य पांडरेकर ने तीन, दर्शन मिशाल और अमित वर्मा ने एक-एक निकाले।

ग्रुप-ए के ही तीसरे मैच में महाराष्ट्र ने पंजाब को 94 रन से मात दी। महाराष्ट्र ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अंकित बावने के नाबाद 100 रन की मदद से पांच विकेट पर 281 रन का मजबूत स्कोर बनाया और फिर पंजाब को 40.3 ओवर में 187 रन पर समेट दिया। महाराष्ट्र की ओर से सत्यजीत बाचव ने पांच और शमशुज्मा काजी ने दो विकेट लिए। (इनपुट आईएएनएस के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App