ताज़ा खबर
 

Ind vs Ban T20: बांग्लादेश के खिलाफ इस प्लान के तहत रोहित शर्मा आसानी से जीत सकते हैं मैच

India vs Bangladesh T20 Squad, Ind vs Ban, Nidahas Trophy 2018 2nd T20: पांच विकेट पर 174 रन के स्कोर का बचाव करने के लिये भारत के कम अनुभवी गेंदबाजी आक्रमण के पास परेरा की आक्रामकता का कोई जवाब नहीं था। युजवेंद्र चहल अंतिम एकादश के मुख्य गेंदबाज थे, उन्हें भी नहीं बख्शा गया। कप्तान रोहित शर्मा ने हालांकि कहा कि युवा खिलाड़ी बांग्लादेश के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

रोहित शर्मा, शार्दुल ठाकुर, ऋषभ पंत और सुरेश रैना।

भारत की कम अनुभवी क्रिकेट टीम को श्रीलंका के हाथों शुरुआती मैच में मिली हार से तेजी से उबरना होगा और आज यहां निधास टी20 ट्राफी में बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले मुकाबले में अपने खेल में सुधार करना होगा। श्रीलंका को पिछले छह महीनों में भारत ने पस्त किया था लेकिन उसने मंगलवार को कुसल परेरा की 37 गेंद में 66 रन की पारी की बदौलत 5 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। घरेलू टीम की इस हैरानी भरी जीत ने टूर्नामेंट को दिलचस्प बना दिया है जिसमें कल तक भारत के दबदबा बनाने की उम्मीद थी। पांच विकेट पर 174 रन के स्कोर का बचाव करने के लिये भारत के कम अनुभवी गेंदबाजी आक्रमण के पास परेरा की आक्रामकता का कोई जवाब नहीं था। युजवेंद्र चहल अंतिम एकादश के मुख्य गेंदबाज थे, उन्हें भी नहीं बख्शा गया। कप्तान रोहित शर्मा ने हालांकि कहा कि युवा खिलाड़ी बांग्लादेश के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने पांच विकेट की हार के बाद कहा, ‘हमारे गेंदबाजों ने हर चीज आजमाने की कोशिश की, लेकिन कभी कभार यह ऐसा नहीं होता जैसा आप चाहते हो। मुझे लगा कि हमारे गेंदबाजी लाइन अप काफी अनुभव प्राप्त है। हां, वे नये हैं लेकिन उन्होंने प्रदर्शन दिखाया है। मुझे मैच से पहले काफी भरोसा था।’

india vs srilanka, jio tv live, jio tv, jio tv live cricket match, jio tv live match online, india vs srilanka live score, live cricket streaming, live score, jiotv.com, www.jiotv.com, live cricket score, jiotv.com online, india vs sri lanka jio tv, india vs sri lanka match live jio tv, jio tv live scorecricket score, live streaming, cricket live streaming, ind vs sl, ind vs sl t20, ind vs sl live streaming, india vs srilanka live streaming India vs Sri Lanka 1st T20: रोहित शर्मा । (Source: BCCI)

रोहित के अनुसार भारत खराब शुरुआत से उबरकर ठीक ठाक स्कोर बनाने में सफल रहा, जो सुरेश रैना के साथ सस्ते में पवेलियन लौट गये जिससे टीम ने नौ रन पर दो विकेट खो दिये। रोहित और धवन कल बांग्लादेश के खिलाफ किस तरह से शुरुआत करते हैं, यह भारत के लिये अहम होगा। वे अंतिम ओवरों में ज्यादा से ज्यादा रन जुटाने का प्रयास करेंगे। इस मैच में अक्षर पटेल को चहल के साथ गेंदबाजी का मौका दिया जा सकता है जो टीम के सबसे अनुभवी स्पिनर हैं।

वहीं लोकेश राहुल को पहले मैच की अंतिम एकादश में नहीं चुना गया लेकिन सलामी जोड़ी तय है तो यह देखना दिलचस्प होगा कि उन्हें मध्यक्रम में बल्लेबाजी का मौका मिलता है या नहीं। वाशिंगटन सुंदर ने श्रीलंका के खिलाफ सात रन प्रति ओवर के इकोनोमी रेट से गेंदबाजी करते हुए दो विकेट हासिल किये और सबसे सफल गेंदबाज रहे। जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को इसी सीरीज में आराम दिया गया है, उनकी अनुपस्थिति में शार्दुल ठाकुर और जयदेव उनादकट को अंतिम ओवरों में अपने खेल में सुधार करने की जरूरत है।

श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले मैच में मिली हार से सबक लेते हुए भारतीय क्रिकेट टीम त्रिकोणीय टी-20 सीरीज निदास ट्रॉफी टूनार्मेट में गुरुवार को खेले जाने वाले अपने दूसरे मैच में मजबूत इरादों के साथ बांग्लादेश के खिलाफ उतरेगी। भारत को अपने पहले मैच में श्रीलंका के खिलाफ पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। श्रीलंका के लिए इस मैच में कुसल परेरा ने सबसे अधिक 66 रन बनाए। उन्होंने 37 गेंदों का सामना करते हुए यह स्कोर बनाया। उनकी बदौलत मेजबान टीम ने जीत का स्वाद चखा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App