ताज़ा खबर
 

पिता के जुगाड़ से एक्सरसाइज कर रहीं वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वालीं पूनम यादव, VIDEO वायरल

पूनम ने ट्विटर पर वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, ''पिता के द्वारा यह लोकल जुगाड़ है क्योंकि एक्सरसाइज बहुत जरूरी है।'' वह बड़ी ही सहजता के साथ दोनों हाथों से चार ईंटों को उठाकर एक्सरसाइज कर रही हैं।

लॉकडाउन में घर पर रहकर एक्सरसाइज करने के लिए पूनम यादव के पिता बनाई ये जुगाड़

पुरुष टीम के क्रिकेटर जहां अपने परिवार संग क्वालिटी टाइम बिता रहे हैं। वहीं महिला क्रिकेट टीम की प्लेयर पूनम यादव इन दिनों अपनी फिटनेस पर फोकस कर रही हैं। वह एक भी दिन वर्कआउट को स्किप नहीं करतीं। भले ही जिम और अकादमी बंद हो, लेकिन पूनम कैसे भी करके खुद को मैंटेन रख रही हैं। उन्होंने अपने सोशल अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है। इसमें वे ईंटों को कपड़े से बांध एक्सरसाइज करते दिख रही हैं। वीडियो को क्रिकेट फैंस लाइक कर रहे हैं। वे इस जुागड़ वाले वर्कआउट को सराह रहे हैं।

पूनम ने ट्विटर पर वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, पिता के द्वारा यह लोकल जुगाड़ है, क्योंकि एक्सरसाइज बहुत जरूरी है। वह बड़ी ही सहजता के साथ दोनों हाथों से चार ईंटों को उठाकर एक्सरसाइज कर रही हैं। बहरहाल, यह सही भी है भले ही जुगाड़ के जरिए पूनम वर्कआउट कर रही हों कम से कम उनका रुटीन तो पूरा हो रहा है। कई लोग लिख रहे हैं हमें तुम पर गर्व है पूनम। पूनम हाल ही में खत्म हुए आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली भारतीय खिलाड़ी हैं।

पूनम ने आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड में पांच मैच खेलकर कुल 10 विकेट अपने नाम किए थे। इसमें 19 रन देकर 4 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ परफॉर्मेंस था। पूनम उत्तर प्रदेश के आगरा जिले की रहने वाली हैं। उनके पिता रघुवीर सिंह आर्मी के रिटायर्ड सूबेदार मेजर हैं। क्रिकेट पूनम की रग-रग में हैं।

एक इंटरव्यू के दौरान पूनम ने बताया था कि 8 साल की उम्र में पूनम क्रिकेट खेलने के लिए स्टेडियम जाने की जिद करने लगी थी। उसे भेजना शुरू किया तो लोग ताना मारने लगे कि बेटी बड़ी हो रही है। उसे स्टेडियम भेजना बंद करा दीजिए। बदनामी होगी। बाद में लोगों की बातों में आकर पूनम के पिता ने उनका स्टेडियम जाना बंद कराया।

एक दिन पूनम की कोच हेमलता काला आईं। हेमलता ने पूनम के पिता को समझाया कि उनकी बेटी क्रिकेट परिपक्व हो रही है आप उसका सपोर्ट करें वह बहुत आगे जाएगी। तब पूनम के पिता ने उन्हें खेलने के लिए परमीशन दे दी। हाल ही में पूनम में पीएम राहत कोष में 2 लाख रुपए दान देने की घोषणा की है।

View this post on Instagram

Stay at home! 🏡

A post shared by Poonam Yadav (@poonam_yadav24) on


Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IPL को मिस कर रहे हरभजन सिंह को खाली स्टेडियम में खेलने से नहीं परहेज, कहा- सब देख तो पाएंगे मैच
2 Video: लॉकडाउन में वीरेंद्र सहवाग बने सनी देओल, कहा- इन हाथों ने हथियार छोड़े, चलाना नहीं
3 ‘लाखों डॉलर कमाने को नहीं की विराट कोहली की स्लेजिंग, इसलिए ‘कंगारू’ हारे टेस्ट सीरीज’, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कैप्टन का आरोप