ताज़ा खबर
 

मोहम्मद शमी के घर पहुंची पुलिस, हसीन जहां के आरोपों की हो रही जांच

क्रिकेटर मोहम्मद शमी के मामले की जांच के लिए पुलिस उनके अमरोहा स्थित आवास पर पहुंची। समाचार एजेंसी एएनआई ने पुलिस के शमी के घर पहुंचने की जानकारी रविवार (18 मार्च) को ट्वीट कर दी। मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने कोलकाता में...

यूपी में मोहम्मद शमी के घर पहुंची पुलिस। (फोटो सोर्स- एएनआई)

क्रिकेटर मोहम्मद शमी के मामले की जांच के लिए पुलिस उनके अमरोहा स्थित आवास पर पहुंची। समाचार एजेंसी एएनआई ने पुलिस के शमी के घर पहुंचने की जानकारी रविवार (18 मार्च) को ट्वीट कर दी। मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने कोलकाता में उनके खिलाफ विवाहेत्तर संबंध, रेप, घरेलू हिंसा और हत्या की साजिश रचने जैसे गंभीर आरोपों में एफआईआर दर्ज कराई है। हसीन जहां ने शमी के मैच फिक्सिंग में भी शामिल होने को लेकर शक जताया था। हसीन जहां ने मीडिया से कहा था कि शमी ने किसी मोहम्मद भाई के कहने पर पाकिस्तान की किसी अलिस्बा नाम की लड़की से दुबई में पैसे लिए थे। शमी पर लगे गंभीर आरोपों के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने उनका सालाना कॉन्ट्रैक्ट रद्द कर दिया था और आईपीएल में भी उनके खेलने पर तलवार लटक गई थी। लेकिन शनिवार (17 मार्च) को बीबीसीआई ने शमी को आईपीएल में खेलने के लिए हरी झंडी दे दी।

दरअसल शमी की पत्नी हसीन जहां ने उनके खिलाफ दर्ज कराई रिपोर्ट की एक कॉपी बीसीसीआई की प्रशासन समिति के अध्यक्ष विनोद राय को भी भेजी थी, इसके बाद राय ने बोर्ड की भाष्ट्राचार विरोधी इकाई को सात दिन के अंदर शमी के खिलाफ लगे आरोपों की जांच करने का निर्देश दिया था। मोहम्मद शमी दिल्ली डेयरडेविल्स टीम की तरफ से आईपीएल में खेलते नजर आएंगे। शमी को आईपीएल के लिए हरी झंडी भले ही मिल गई हो, लेकिन खबरें ऐसी भी हैं कि टीम इंडिया के प्रबंधन ने कोलंबो में भारतीय क्रिकेटरों को नसीहत दी है कि वे शमी के मामले से दूरी बनाकर ही रखें। हलांकि हाल ही में कुछ क्रिकेटरों ने शमी के खिलाफ सहानुभूति जाहिर की थी। इनमें महेंद्र सिंह धोनी, कपिल देव और युवराज सिंह जैसे खिलाड़ी शामिल थे।

मोहम्मद शमी के खिलाफ कोलकाता पुलिस जांच कर रही है, इसी के चलते यूपी में पुलिस उनके आवास पर पहुंची। पत्नी के द्वारा गंभीर आरोप लगाए जाने के बाद मोहम्मद शमी और हसीन जहां दोनों कई दफा टीवी पर आकर अपनी-अपनी बात रख चुके हैं। मोहम्मद शमी ने पत्नी हसीन जहां के लगाए सभी आरोपों से इनकार किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App