ताज़ा खबर
 

स्टीव स्मिथ के दोहरे शतक की बदौलत इंग्लैंड को हरा ऑस्ट्रेलिया ने जीता एशेज सीरीज

ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ टेस्ट जीतने के साथ ही एशेज सीरीज पर कब्जा जमा लिया है। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जोश हेजलवुड ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ टेस्ट जीतने के साथ ही एशेज सीरीज पर कब्जा जमा लिया है। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जोश हेजलवुड ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। हेजलवुड ने दूसरी पारी के दौरान इंग्लैंड के पांच बल्लेबाजों को आउट किया। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी 9 विकेट खोकर 662 रनों पर घोषित किया था। उस दौरान वह इंग्लैंड की टीम से 239 रन आगे था। इंग्लैंड इस मैच को जीत नहीं सकती थी लेकिन वह इसे ड्रॉ जरूर करा सकती थी। दूसरी पारी में इंग्लैंड की तरफ से जेम्स विंस ने सबसे अधिक 55 रन बनाए। विंस के अलावा डेविड मालान ने 54 रनों की पारी खेली। लेकिन इन दोनों की पारी टीम की हार को टालने में कामयाब नहीं हो पाई। लिहाजा पांचवें दिन इंग्लैंड की दूसरी पारी 218 रनों पर ही सिमट गई। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 3-0 से एशेज सीरीज अपने नाम कर ली।

stev smith 1 ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ (फोटो सोर्स-क्रिकइंफो)

इस मैच एक तरफ जहां पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और मिशेल स्टॉर्क ने अपनी गेंदबाजी का दमदार प्रदर्शन किया तो वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और मिशेल मार्श ने अपने बल्ले से कमाल दिखाया। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में मालान (140) और बेयर्सटा (119) की शतकीय पारियों के दम पर 403 रनों का स्कोर खड़ा किया था। ऑस्ट्रेलिया ने इसके बाद कप्तान स्टीव स्मिथ (239) के दोहरे शतक और मिशेल मार्श (181) की शतकीय पारी के तहत 662 रनों का विशाल स्कोर बनाया।

ऑस्ट्रेलिया के लिए इस टेस्ट मैच में हाजलेवुड ने कुल आठ विकेट लिए। स्मिथ को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इससे पहले, आस्ट्रेलिया ने तीन टेस्ट मैचों की इस एशेज सीरीज में इंग्लैंड को पहले टेस्ट मैच में 10 विकेट और दूसरे टेस्ट मैच में 120 रनों से हराया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App