ताज़ा खबर
 

पाक क्रिकेट पर भी लोढ़ा समिति का असर, अधिकारियों के लिये 70 साल की सीमा पर विचार कर रहा पीसीबी

बोर्ड ने 68 वर्षीय वसीम बारी को पाकिस्तान के टीम मैनेजर के तौर पर नियुक्त किया।

Author कराची | Published on: January 7, 2017 9:12 PM
पत्रकारों और अन्य लोगों के सामने पीटीआई के समर्थन में नारे लगा रहे लोगों ने पीसीबी अध्यक्ष के साथ मारपीट की। नजम सेठी को बीते दिनों आम सहमति से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का सदस्य बनाया गया था। (FILE PHOTO)

उच्चतम न्यायालय के निर्देश के तहत भारतीय क्रिकेट बोर्ड अपने प्रशासकों के लिये 70 साल की उम्र की सीमा अनिवार्य कर देगा और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भी अपने अधिकारियों पर इस तरह की उम्र सीमा रखने पर विचार कर रहा है। इस समय पीसीबी के अध्यक्ष शहरयार खान हैं जिनकी उम्र 82 वर्ष है। बोर्ड अधिकारी भी उन अधिकारियों को जिम्मेदारी नहीं देने के बारे में सोच रहे हैं जो इस 70 साल की उम्र सीमा को पार कर गये हैं। एक सूत्र ने कहा, ‘बोर्ड ने सभी पूर्व टेस्ट खिलाड़ियों की संभावित उम्मीदवारी बना ली है जिन्हें भविष्य में टीम के साथ जिम्मेदारी दी जायेगी। ’ पिछले साल इंग्लैंड के दौरे के बाद बोर्ड ने पूर्व कप्तान इंतिखाब आलम के सीनियर टीम के मैनेजर के तौर पर और बोर्ड के साथ अनुबंध समाप्त कर दिया था क्योंकि वह 76 वर्ष के थे।

बोर्ड ने 68 वर्षीय वसीम बारी को पाकिस्तान के टीम मैनेजर के तौर पर नियुक्त किया। सूत्र ने कहा कि इन चुने गये पूर्व खिलाड़ियों की नियुक्ति बोर्ड चेयरमैन द्वारा मंजूरी के बाद की जायेगी जो 60 या इससे ज्यादा उम्र के हैं। पूर्व खिलाड़ी, जिन्हें विभिन्न टीमों के लिये बतौर मैनेजर नियुक्त किया जायेगा, इकबाल कासिम, हारून राशिद, तलत अली, मोईन खान, जलालुद्दीन, नदीम खान और इकबाल सिकंदर हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 चयनकर्ताओं पर बरसें हरभजन सिंह, टीम इंडिया के सलेक्‍शन को लेकर किया सवालिया ट्वीट
2 पाकिस्‍तान का किया क्‍लीन स्‍वीप लेकिन स्‍टीव स्मिथ ने कहा- भारत को हराने में आएगा जोर
3 ऑस्‍ट्रेलिया ने पाकिस्‍तान का किया सूपड़ा साफ, कंगारुओं से उसकी जमीन पर लगातार 12वां टेस्‍ट मैच हारा