ताज़ा खबर
 

12 साल पहले टीम इंडिया की इस खिलाड़ी को देखकर क्रिकेटर बनी थीं पाकिस्‍तान की कायनात इम्तियाज

हाल ही में पाकिस्‍तानी महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी कायनात इम्तियाज ने भारतीय क्रिकेटर झूलन गोस्‍वामी से मुलाकात की।
झूलन गोस्‍वामी से मिलीं पाकिस्‍तान की महिला क्रिकेटर कायनात इम्तियाज। (Source: Instagram)

महिला क्रिकेट में भारतीय टीम ने एकदिवसीय मैचों में हर बार पाकिस्‍तान को धूल चटाई है। इंग्‍लैंड में खेले जा रहे आईसीसी महिला वर्ल्‍ड कप 2017 में पिछले सप्‍ताह खेले गए मुकाबले में कम स्‍कोर बनाने के बावजूद भारत ने बड़े अंतर (95 रन) से मैच जीता था। दोनों देशों की चिर-प्रतिद्वंदिता के किस्‍से खेलों की दुनिया में खासे मशहूर रहे हैं, हालांकि क्रिकेट के मैदान से इतर दोनों देशों के खिलाड़‍ी गर्मजोशी से मिलते हैं। हाल ही में पाकिस्‍तानी महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी कायनात इम्तियाज ने भारतीय क्रिकेटर झूलन गोस्‍वामी से मुलाकात की। कायनात ने इंस्‍टाग्राम पर झूलन गोस्‍वामी के साथ ली गई सेल्‍फी पोस्‍ट करते हुए लिखा, ”चलिए, आप सबसे एक कहानी शेयर करती हूं। 2005 में जब पाकिस्‍तान में एशिया कप हुआ तो मैंने भारतीय टीम को पहली बार देखा। मैं उस टूर्नामेंट में बॉल पिकर (गेंद उठाने वाले) थी। मैंने झूलन गोस्‍वामी को देखा। वे उस समय की सबसे तेंज गेंदबाज थी। मैं इतनी प्रभावित हुई कि मैंने क्रिकेट को कॅरियर बनाने का फैसला कर लिया। खासतौर से तेज गेंदबाजी में। 12 साल बाद, आज 2017 में मैं इस वनडे वर्ल्‍ड कप में अपनी प्रेरणा के साथ खेल रही हूं और प्रेरित हो रही हूं।”

25 साल की कायनात अभी अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में नई हैं। उन्‍हों ने सिर्फ 6 एकदिवसीय मैच और एक टी-20 मैच खेला है। जबकि उनकी ‘प्रेरणा’ झूलन गोस्‍वामी ने भारत के लिए 158 वनडे खेले हैं और 186 विकेट्स झटके हैं, जो कि महिला क्रिकेट के इतिहास में सर्वाधिक हैं।

मैच के लाइव स्‍कोर के लिए क्लिक करें

वर्ल्‍ड कप 2017 में भारतीय टीम बुधवार (5 जुलाई) को श्रीलंका के खिलाफ मैच खेल रही है। बल्लेबाजी भारत की ताकत है। सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना तीन मैचों में 198 रन बनाकर टूनार्मेंट में चौथी सर्वश्रेष्ठ स्कोरर हैं। पूनम राउत और मिताली राज भी अब तक टीम की भरोसे की बल्लेबाज साबित हुई हैं। बाएं हाथ की स्पिनर एकता बिष्ट और 19 वषीर्या ऑफ स्पिनर दीप्ति शर्मा ने अपनी शानदार गेंदबाजी से प्रभावित किया है। दोनों छह-छह विकेट हासिल करके इस टूनार्मेंट में अब तक सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाली खिलाड़ी हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.