ताज़ा खबर
 

विराट कोहली की बैटिंग पर फिदा हुआ ये पाकिस्तानी क्रिकेटर, कहा दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज हैं भारतीय कप्तान

कोहली ने तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 97 और दूसरी पारी में 103 रन बनाए थे। वह 937 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं। सीरीज के पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 200 रन बना कर कोहली ने टेस्ट में पहला स्थान हासिल कर लिया था लेकिन दूसरे टेस्ट मैच के बाद वह इस स्थान से खिसक गए थे।

पाकिस्तानी टीम और विराट कोहली।

इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में शानदार फॉर्म में चल रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक बार फिर टेस्ट बल्लेबाजों की वैश्विक रैंकिंग में पहला स्थान हासिल कर लिया। कोहली एक बार फिर आईसीसी की जारी ताजा रैंकिंग में पहले स्थान पर आ गए हैं। कोहली ने तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 97 और दूसरी पारी में 103 रन बनाए थे। वह 937 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं। सीरीज के पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 200 रन बना कर कोहली ने टेस्ट में पहला स्थान हासिल कर लिया था लेकिन दूसरे टेस्ट मैच के बाद वह इस स्थान से खिसक गए थे। विराट कोहली की बल्लेबाजी को देख पाकिस्तान के ओपनर फखर जमान भी विराट कोहली के फैन हो गए हैं। फखर जमान ने बयान में कहा, ”मौजूदा दौर में विराट कोहली सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं और उनसे हमेशा काफी कुछ सीखने को मिलता है। फखर जमान ने स्काई स्पोर्ट्स को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘विराट कोहली वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी हैं और उनसे हर समय नई-नई चीजें सीखने को मिलती है।

sledging indian cricket team cricket news पाकिस्तान के ओपनर फखर जमान, जसप्रीत बुमराह और कप्तान विराट कोहली।

फखर जमान ने कहा, ”इस समय विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। जबकि साल 2014 में वो इंग्लैंड दौरे पर बिलकुल फ्लॉप रहे थे। उन्होंने कड़ी मेहनत से खुद को साबित किया है और उनका यह प्रदर्शन वर्ल्ड के सभी बल्लेबाजों के लिए एक उदाहरण है। विराट कोहली की बल्लेबाजी को देखकर मुझे भी काफी मदद मिली। जब भी वह मैदान पर बल्लेबाजी करने आते तो विरोधी टीम के अंदर एक अलग सा डर बना रहता।

बता दें ऐसा पहली बार नहीं है कि पाकिस्तान का कोई खिलाड़ी विराट कोहली की तारीफ कर रहा हो, इससे पहले भी पाकिस्तान के कई दिग्गज विराट की काबिलियत का लोहा मान चुके हैं। पाकिस्तान के लिए पहला अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ने वाली पहली महिला क्रिकेटर सइदा नैन आबिदी भी कई बार सोशल मीडिया पर विराट कोहली की तारीफ कर चुकी हैं। वहीं जावेद मियांदाद भी विराट को महान बल्लेबाज बता चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App