ताज़ा खबर
 

बल्लेबाजी का ऐसा जुदा अंदाज कि सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोरने लगे पाकिस्तान कप्तान सरफराज

टेस्ट मैच की पहली पारी में 282 रन पर ऑलआउट होने वाली पाकिस्तान के गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को 145 पर ऑलआउट कर दिया। पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद अब्बास ने सबसे अधिक पांच विकेट लिए।

पाकिस्तानी टीम के कप्तान सरफराज अहमद।

एशिया कप में खराब बल्लेबाजी और कप्तानी के चलते सोशल मीडिया यूजर्स का निशाना बने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान सरफराज अहमद एक बार सुर्खियों में बने हुए हैं। हालांकि इस बार सोशल मीडिया यूजर्स ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनकी बल्लेबाजी तकनीक की जमकर तारीफ कर रहे हैं। कप्तान सरफराज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच की पहली पारी में उस वक्त महत्वपूर्ण बल्लेबाजी जब टीम को इसकी सबसे ज्यादा जरुरत थी। एक वक्त 57 के स्कोर पर पांच बल्लेबाज आउट हो गए तब उन्होंने सलामी बल्लेबाज फखर जमान संग मिलकर रिकॉर्ड 147 रनों की साझेदारी की है। इससे एक समय में 100 रन तक भी ना पहुंचने वाली पाकिस्तान ने 282 रन बना लिए। हालांकि जमान की तरह सरफराज भी शतक जमाने चूक गए और 94 के निजी स्कोर पर आउट हो गए। फखर जमान भी 94 रन बनाकर आउट हो गए।

दूसरी तरफ पाकिस्तानी सोशल मीडिया यूजर्स सरफराज अहमद की खूब तारीख कर रहे हैं। एक ट्वीट में लिखा गया कि सरफराज की बहुत उम्दा बल्लेबाजी देखने को मिली। सय्यद नदीम लिखते हैं कि इससे पता चलता है कि आज उनमें कितना आत्मविश्वास था। हालांकि बुरा था कि सरफराज और जमान 90 का आंकड़ा पार करने के बाद आउट हो गए। मेव सिद्धार्थ नाम से एक यूजर ट्वीट कर लिखते हैं, ‘सरफराज आज आत्मविश्वास में हैं। लेकिन मुझे सचमुच में नहीं पता कि कैसे। पाकिस्तान के शुरू में ही चार विकेट गिर गए और वो बल्लेबाजी करने आए। उन्होंने कट ड्राइव, स्वीप फ्लिक हर तरह के शॉट खेले। सुपर जवाबी हमला।’

यहां बता दें कि टेस्ट मैच की पहली पारी में 282 रन पर ऑलआउट होने वाली पाकिस्तान के गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को 145 पर ऑलआउट कर दिया। पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद अब्बास ने सबसे अधिक पांच विकेट लिए। इसके अलावा बिलाल आसिफ ने भी तीन विकेट अपने नाम किए। अब दूसरी पारी की शुरुआत में ही विकेट खोने के बाद पाकिस्तान ने अभी तक सधी हुई बल्लेबाजी की है। खबर लिखे जाने तक टीम ने चार विकेट के नुकसान पर 212 रन बना लिए हैं, जबकि 349 रन की बढ़त बना ली है। दूसरी पारी में भी फखर जमान ने एक फिर कमाल दिखाया, उन्होंने 83 गेंदों में 66 रन बनाए। अभी क्रीज पर असद शफीक और बाबर आजम मौजूद हैं, जो क्रमश: 36 और 21 के निजी स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App