ताज़ा खबर
 

Zimbabwe vs Pakistan, 5th ODI: धोनी की नकल करने के चक्‍कर में बुरी तरह फेल हुए सरफराज, देखें वीडियो

Zimbabwe vs Pakistan, 5th ODI: कप्तान सरफराज ने अपने विकेट कीपर के दस्ताने उता​र दिए और गेंदबाजी में हाथ आजमाने का फैसला किया। लेकिन जब वह अपना दूसरा ओवर फेंकने के लिए आए तो जिंबाब्वे के खिलाड़ियों ने गेंद पर कोई रहम नहीं किया।

विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद (एपी फोटो)

Zimbabwe vs Pakistan, 5th ODI: पाकिस्तान ने रविवार (22 जुलाई) को जिंबाब्वे के साथ खेली गई एक दिवसीय मैचों की श्रंखला को 5—0 से जीत लिया था। श्रंखला का फाइनल मैच बुलावायो के क्वीन्स स्पोर्टस क्लब में खेला गया था। इस मैच में पाकिस्तान ने प्रतिद्वंद्वी जिंबाब्वे की टीम को 131 रनों से हराया था। मैच के दौरान पाकिस्तानी टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की नकल उतारने की कोशिश करते दिखे।

ये वाकया जिंबाब्वे की पारी के दौरान 48वें ओवर में हुआ। जब कप्तान सरफराज ने अपने विकेट कीपर के दस्ताने उता​र दिए और गेंदबाजी में हाथ आजमाने का फैसला किया। सरफराज ने फखर जमां से दो ओवर के लिए विकेट कीपिंग करने को कहा। सरफराज ने अपने करियर का पहला ओवर बहुत अच्छे ढंग से फेंका, और सिर्फ 6 रन ​दिए। लेकिन जब वह अपना दूसरा ओवर फेंकने के लिए आए तो जिंबाब्वे के खिलाड़ियों ने गेंद पर कोई रहम नहीं किया। जिंबाब्वे के पीटर मूर ने मिड विकेट इलाके में लंबा छक्का जड़ दिया।

ये पहली ही बार था जब सरफराज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंद फेंकने का फैसला किया था। सरफराज ने कुल दो ओवर फेंके और 15 रन दे दिए। जबकि पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इस अवधि में एक विकेट भी चटकाया था। साल 2009 में जोहान्सबर्ग में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान धोनी ने आखिरी दो ओवर में गेंदबाजी का फैसला किया था। उन्होंने वेस्टइंडीज के ट्रेविस डावलिन का विकेट लिया था।

मैच के बाद सरफराज ने टीम के सामूहिक प्रयास को जमकर सराहा। वहीं बुलावायो के दर्शकों को इस मैच में एक और रिकॉर्ड का साक्षी बनने का मौका मिला। फखर जमां एक दिवसीय क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। जबकि पाकिस्तान ने चार विकेट के नुकसान पर 364 रन बनाए थे।

सरफराज ने मैच के बाद कहा,”ये टीम की सामूहिक कोशिशों का ही परिणाम था कि हम जिंबाब्वे के खिलाफ 5—0 से जीतने में कामयाब रहे। हर कोई बैटिंग करना चाहता है। लेकिन इसी वक्त में ये देखकर वाकई अच्छा लगता है कि नए खिलाड़ी इस तरह प्रदर्शन करना चाहते हैं जैसा फखर जमां और इमाम उल हक कर रहे हैं। ये टीम के लिए वाकई बहुत अच्छा है।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 BCCI की बैठक में एंटी-डोपिंग पर नहीं हुआ फैसला, अगली बैठक का इंतजार
2 VIDEO: गौतम गंभीर की बेटी ने दिया यो-यो टेस्‍ट, देखिए क्‍या रहा नतीजा
3 यो-यो टेस्‍ट को चयन का पैमाना बनाने पर सचिन तेंदुलकर का बड़ा बयान
ये पढ़ा क्या ?
X