ताज़ा खबर
 

Pakistan vs New Zealand 3rd Test Day 1 Stumps: पहले दिन न्यूजीलैंड ने 7 विकेट खोकर बनाए 229 रन

Pakistan vs New Zealand 3rd Test : पाकिस्तान ने दुबई में मंगलवार को न्यूजीलैंड को पारी और 16 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। दूसरे मैच में जीत के हीरे रहे लेग स्पिनर यासिर शाह ने मैच में 184 रन देकर 14 विकेट हासिल किए और उन्हें मैच ऑफ द मैच पुरस्कार प्रदान किया गया।

Pakistan vs New Zealand 3rd : पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड। (फोटो सोर्स- पीसीबी ट्विटर हैंडल)

Pak vs NZ 3rd Test :  पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन दिसंबर से शुरू होने वाले तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच के लिए टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान अपनी उसी टीम के साथ तीसरे टेस्ट में भी उतरेगी जिस टीम के साथ उसने दुबई में दूसरा टेस्ट मैच जीता है। इस मुकाबले में टॉस जीतकर न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, हालांकि टीम की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही और लंच ब्रेक तक 4 विकेट खोकर टीम ने महज 73 रन ही बनाए लेकिन केन विलियम्सन की शानदार 89 रनों की पारी ने टीम को संभाला और पहले दिन का खेल समाप्त होने तक न्यूजीलैंड की टीम ने 7 विकेट खोकर 229 रन बना लिए हैं। ऐसे में दूसरे दिन का खेल दिलचस्प होने की उम्मीद है।

 

गौरतलब है कि  पाकिस्तान ने दुबई में मंगलवार को न्यूजीलैंड को पारी और 16 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। दूसरे मैच में जीत के हीरे रहे लेग स्पिनर यासिर शाह ने मैच में 184 रन देकर 14 विकेट हासिल किए और उन्हें मैच ऑफ द मैच पुरस्कार प्रदान किया गया।

 

Live Blog

Highlights

    17:36 (IST)03 Dec 2018
    न्यूजीलैंड ने छुआ 200 रनों का आंकड़ा

    केन विलियन्सन ने शानदार 89 रनों की पारी खेली और न्यूजीलैंड की पारी को संभाला। उनके आउट होने के बाद टीम ने 200 रनों का आंकड़ा भी छू लिया है।

    16:50 (IST)03 Dec 2018
    न्यूजीलैंड का स्कोर 150 के पार

    केन विलियम्सन और वाटलिंग दोनों ही शानदार लय में बल्लेबाजी कर रहे हैं और न्यूजीलैंड का स्कोर अब 150 रन के पार चला गया है। 

    16:06 (IST)03 Dec 2018
    अच्छी लय में दिख रहे हैं विलियम्सन

    जब न्यूजीलैंड की टीम बल्लेबाजी करने उतरी तो काफी डगमगाई सी लगी लेकिन शुरुआती झटकों के बाद केन विलियम्सन और वाटलिंग ने पारी को संभाल लिया है और पाक गेंदबाजों के लिए मुश्किल का सबब बन रहे हैं।

    15:09 (IST)03 Dec 2018
    विलियम्सन ने संभाली पारी, न्यूजीलैंड ने छुआ 100 रनों का आंकड़ा

    4 शुरुआती झटके खाने के बाद न्यूजीलैंड की पारी को कप्तान विलियम्सन और वाटलिंग ने संभाला है। ऐसे में न्यूजीलैंड की टीम ने 100 रनों का आंकड़ा छू लिया है। 

    13:48 (IST)03 Dec 2018
    लंच ब्रेक तक न्यूजीलैंड ने खो दिए 4 विकेट

    टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का न्यूजीलैंड का फैसला गलत साबित होता दिख रहा है और टीम ने 4 विकेट खोकर 73 रन बनाए हैं। ऐसे में पाक के गेंदबाजों के सामने कीवी बल्लेबाज बेबस नजर आ रहे हैं। 

    12:49 (IST)03 Dec 2018
    न्यूजीलैंड के 50 रन पूरे

    पहला विकेट जल्दी गंवाने के बाद न्यूजीलैंड की टीम ने दूसरे विकेट के लिए एक छोटी सी साझेदारी कर ली है। कप्तान केन विलियमसन और जीत रावल संभलकर पारी को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं। 

    12:01 (IST)03 Dec 2018
    शाहिनी अफरीदी ने पाक को दिलाई पहली सफलता

    टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही और टीम के सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम 4 रन बनाकर शाहिद अफरीदी की गेंद पर आउट हो गए। 

    11:26 (IST)03 Dec 2018
    टेस्ट क्रिकेट में शाहीन ने किया डेब्यू

    पाकिस्तान के स्पिन गेंदबाज शाहीन अफरीदी सोमवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के जरिए टेस्ट क्रिकेट प्रारूप में पदार्पण किया है। वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, मोहम्मद अब्बास के चोटिल होने के कारण बाहर होने से शाहीन को टीम में चुना गया है।

    11:09 (IST)03 Dec 2018
    न्यूजीलैंड की पहले बल्लेबाजी

    न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। पिछले मैच में बुरी तरह से हार झेलने के बाद न्यूजीलैंड यहां वापसी कर सीीज जीतना चाहगी।

    10:52 (IST)03 Dec 2018
    न्यूजीलैंड के खिलाफ अब्बास के खेलने पर संशय खत्म

    न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास के खेलने पर संशय जताया जा रहा था। वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, अब्बास के कंधे पर चोट लगी हुई थी और ऐसे में वह तीसरे टेस्ट मैच में अनुपस्थित रह सकते थे, लेकिन उनका खेलना अब तय माना जा रहा है।

    10:38 (IST)03 Dec 2018
    यासिर की लेग स्पिन के कायल हुए मैक्मिलन

    न्यूजीलैंड टीम के बल्लेबाजी कोच क्रैग मैक्मिलन पाकिस्तान के लेग स्पिनर यासिर शाह की फिरकी के मुरीद हो गए हैं। मैक्मिलन ने कहा है कि उन्होंने यासिर की गेंदबाजी में जो डिप और ड्रिफ्ट है वो उन्होंने पहले कभी नहीं देखी। उन्होंने अपने बल्लेबाजों से भी कहा है कि वह तीन दिसंबर से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट मैच में यासिर के खिलाफ साफ रणनीति के साथ उतरें। यासिर ने दुबई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में 184 रन देकर 14 विकेट अपने नाम किए थे और किवी टीम को हार सौंपी थी।

    Next Stories
    1 पापा धोनी को बेटी जीवा ने कुछ इस तरह सिखाया डांस का नया स्टेप, देखें वीडियो
    2 वॉटसन ने भारत-ऑस्‍ट्रेलिया टेस्‍ट सीरीज को लेकर की भविष्यवाणी, इस टीम को बताया जीत का दावेदार
    3 लक्ष्मण ने ग्रेग चैपल पर साधा निशाना, कहा- टीम कैसे चलाते हैं उन्हें नहीं था पता
    ये पढ़ा क्या?
    X