ताज़ा खबर
 

टी-20 सीरीज से पहले पाकिस्तान को बड़ा झटका, चोट के कारण दिग्गज खिलाड़ी बाहर

पच्चीस साल के हसन पाकिस्तान के गेंदबाजी आक्रमण का अहम हिस्सा हैं विशेषकर सीमित ओवरों के क्रिकेट में। उन्होंने तीनों प्रारूपों में 148 विकेट चटकाए हैं।

सरफराज अहमद और पाकिस्तानी टीम।

Hasan Ali played a stellar role in Pakistan: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली पीठ की तकलीफ के कारण ऑस्ट्रेलिया में टी20 सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। इंग्लैंड में विश्व कप के बाद से हसन अली इस समस्या के कारण प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से दूर हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी ने बताया कि रिहैबिलिटेशन के बाद हसन का एमआरआई कराया गया जिसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें तीन से चार हफ्ते और आराम करने की सलाह दी है। अधिकारी ने कहा, ‘‘हसन लाहौर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन से गुजर रहा है लेकिन उसकी पीठ की समस्या ठीक होने में समय लग रहा है।’’ पच्चीस साल के हसन पाकिस्तान के गेंदबाजी आक्रमण का अहम हिस्सा हैं विशेषकर सीमित ओवरों के क्रिकेट में। उन्होंने तीनों प्रारूपों में 148 विकेट चटकाए हैं।

वहीं ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवर प्रारूप के कप्तान एरोन फिंच मांसपेशियों में खिंचाव से परेशान हैं और उनकी कोशिश श्रीलंका के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज से पहले फिट होने की है। शीर्ष क्रम के इस बल्लेबाज ने फिटनेस हासिल करने के लिए शेफील्ड शील्ड सीरीज में पश्चिम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी घरेलू टीम विक्टोरिया के लिए मैदान में नहीं उतरने का फैसला किया।

श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला एडिलेड में रविवार को खेला जाएगा। फिंच ने पर्थ रेडियो सिक्सपीआर से कहा, ‘‘ इसकी शुरुआत पीठ में हल्के दर्द से हुई और मेरी मांसपेशियों में थोड़ा खिंचाव है। उम्मीद है इससे उबरने में ज्यादा समय नहीं लगेगा। मैं पिछले एक सप्ताह से इससे जूझ रहा हूं।’’ एडिलेड के बाद मलिंगा की कप्तानी वाली श्रीलंकाई टीम ब्रिसबेन और मेलबर्न का दौरा करेगी। (भाषा इनपुट के साथ)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Ireland vs Oman Playing 11, Dream11 Team Prediction: आयरलैंड के खिलाफ इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका, ये होगी दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
2 India vs South Africa 3rd Test, Day 3: तीसरे दिन का खेल खत्म, अफ्रीका का स्कोर- 132/8
3 अब वनडे से भी हो सकती है सरफराज की छुट्टी, बाबर आजम होंगे नए कप्तान!
ये पढ़ा क्या...
X