एशिया कप में भारत के लिए मुश्किलें पैदा कर सकता है यह पाकिस्तानी खिलाड़ी, फिटनेस में कोहली से भी आगे

इससे पहले भारत और पाक की टीम चैंपियन ट्रॉफी में आमने-सामने हुई थी, जहां फाइनल में भारत को हार का सामना करना पड़ा था। भारत को हराकर पाकिस्तान ने पहली बार चैंपियन ट्रॉफी अपने नाम किया था। ऐसे में भारतीय टीम एशिया कप के फाइनल में पाकिस्तान से मैच खेल उसे हराना चाहेगी।

विकेट लेने के बाद जश्न मनाते पाकिस्तानी खिलाड़ी।

विराट कोहली को संयुक्त अरब अमीरात (युएई) में 15 सितंबर से शुरू होने वाले एशिया कप के लिए आराम दिया गया है। विराट की गैरमौजूदगी में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा टीम की कप्तानी करेंगे। वहीं शिखर धवन इस टूर्नामेंट में बतौर उपकप्तान खेलेंगे। एशिया कप में सभी की नजरें भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले हाई वोल्टेज मुकाबले पर होगी। पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज हसन अली ने लाहौर में लगे कैंप में यो-यो टेस्ट दिया और इस टेस्ट में उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली को भी पछाड़ दिया। हसन अली ने यो-यो टेस्ट में 20 स्कोर किया। जबकि विराट कोहली का यो-यो टेस्ट में 19 स्कोर है। हसन अली मौजूदा समय में शानदार फॉर्म से गुजर रहे हैं। ऐसे में भारतीय टीम के बल्लेबाजों को हसन अली से सावधान रहने की जरूरत है। ये दोनों ही टीम एशिया कप जीतने की दावेदार मानी जा रही है। इससे पहले भारत और पाक की टीम चैंपियन ट्रॉफी में आमने-सामने हुई थी, जहां फाइनल में भारत को हार का सामना करना पड़ा था।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम।

भारत को हराकर पाकिस्तान ने पहली बार चैंपियन ट्रॉफी अपने नाम किया था। ऐसे में भारतीय टीम एशिया कप के फाइनल में पाकिस्तान से मैच खेल उसे हराना चाहेगी। एशिया कप में भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 18 सितंबर को क्वालिफाइंग करने वाली टीम के खिलाफ मुकाबले से करेगी। इसके बाद अगले ही दिन वह पाकिस्तान से दुबई में भिड़ेगी।

भारत और पाकिस्तान 2006 के बाद से पहली बार यूएई में खेलेंगे। एशिया कप में प्रत्येक टीमें राउंड रोबिन के आधार पर एक-दूसरे से मुकाबले खेलेंगी। टूर्नामेंट का पहला मैच बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच दुबई में 15 सितंबर को होगा। दोनों ग्रुप से शीर्ष दो टीम 28 सितंबर को एक-दूसरे से फाइनल खेलेगी।

पढें क्रिकेट समाचार (Cricket News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट